• February 24, 2016

अमन-चैन बनाए रखने के लिए छतीस बिरादरी को नमन: विधायक कौशिक

अमन-चैन बनाए रखने के लिए छतीस बिरादरी को नमन: विधायक कौशिक
बहादुरगढ़  –   विधायक नरेश कौशिक ने आरक्षण आंदोलन के दौरान बहादुरगढ़ हलके में शांति और अमन-चैन कायम रखने के लिए समाज की छतीस बिरादरी को नमन करते हुए धन्यवाद किया है।mla pc photo
उन्होने कहा कि हलके की सम्मानित जनता ने आंदोलन के दौरान धैर्य और सयंम बरता, उसके लिए समाज के सभी वर्ग, प्रशासन बधाई के पात्र है। कौशिक ने कहा कि बहादुरगढ़ की जनता ने दुख की घड़ी में शांति कायम रख पूरे प्रदेश में मिशाल कायम की है।
विधायक ने कहा कि आंदोलन के दौरान हलके की सम्मानित जनता के  साथ-साथ एसडीएम और डीएसपी ने पूरे प्रशासन को साथ लेकर पूरी सवेंदनशीलता के साथ बेहतरीन काम किया। छतीस बिरादरी की सूझ-बूझ और प्रशासन की सवेंदनशीलता की बदौलत शहर आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा की आग की चपेट में आने से बच गया।
विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर किया था। आरक्षण आंदोलन की शुरूआत भी शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुई थी,लेकिन कुछ लोगों द्वारा इसे राजनीतिक रंग देकर पूरे प्रदेश को आग में झोंकने का काम किया। इस मामले में एक सीडी भी सामने आई है, जो साफ ईशारा कर रही है कि आंदोलन की आड़ में कैसे दंगों को बढ़ावा दिया गया और प्रदेश  के भाईचारे को बिगाडऩे का काम किया। जनता समझदार है और उन लोगों को जान चुकी है कि जिसने प्रदेश को हिंसा की आग में धकेला।
एक सवाल का जवाब देते हुए विधायक ने कहा कि आंदोलन को निपटने में जहां भी चूक हुई है,उसकी जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होगी। सरकार पहले ही यह बात स्पष्ट कर चुकी है। उन्होने कहा कि सरकार का विधायक होने के नाते प्रदेश में हुए नुकसान को देखकर आत्मगिलानी होती है।
कौशिक ने आंदोलन के दौरान हुए नुकसान की पूरी भरपाई करने की पूरजोर मांग सरकार से की है। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारी और  कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply