• February 24, 2016

अमन की पहल : आपसी भाईचारा बनाने के लिए आगे आएं जिलावासी : उपायुक्त

अमन की पहल :  आपसी भाईचारा बनाने के लिए आगे आएं जिलावासी : उपायुक्त
झज्जर, 24 फरवरी  उपायुक्त अनिता यादव ने कहा कि हम बड़े दु:खद दौर से गुजरे हैं और जिंदगी को नए सिरे से शुरू करने के लिए आपसी भाईचारा बनाने के लिए आगे आए। यह बात उन्होंने आज लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में विभिन्न सामाजिक वर्गों के लोगों से अलग-अलग सत्रों में बैठक में कही। बैठक में प्रशासनिक व सेना के अधिकारियों ने जिलावासियों को भरोसा दिया कि सभी जिलावासी पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। 24 DC Jhajjar
बैठक के दौरान विभिन्न सामाजिक वर्गों के प्रतिनिधियों ने बीते दिनों हुए उपद्रव पर आक्रोष जाहिर करते हुए अपनी-अपनी मांगों से जिला प्रशासन के माध्यम से हरियाणा सरकार को अवगत कराने की बात कही गई। उपायुक्त श्रीमती यादव ने बैठक के दौरान कहा कि उपद्रव में गुंडातत्वों ने जो अराजकता फैलाई उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।
हम सब आपके साथ है समाज में शांति खुशहाली पहले की तरह आए ऐसी राज्य सरकार की मंशा है। जान-माल का जो भी नुकसान हुआ है उसकी शीघ्रता से भरपाई कराई जाएगी। उपमण्डल स्तर पर एक राजपत्रित अधिकारी की अध्यक्षता में नुकसान का आंकलन करने के लिए कमेटी गठित की गई है।
सभी वर्गों की ओर से रखी गई प्रमुख मांगों में हरियाणा सरकार की ओर से दी जाने वाली राहत व रियायतों में असामाजिक तत्वों को लाभ न मिले, छावनी मोहल्ले में हुए उपद्रव व निजी संपत्तियों को पहुंचे नुकसान से जुड़े मामलों की गंभीरता से जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के सुरक्षा कर्मी हवा सिंह व उसके परिवार को सुरक्षा दी जाए आदि बातें बैठकों में रखी गई।
उपायुक्त ने कहा कि सारा प्रशासन एक टीम के तौर पर आपसी भाईचारे को वापस पटरी पर लाने के लिए कार्य कर रहा है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि किसी गलत को हरियाणा सरकार की ओर से मिलने वाली राहत नहीं दी जाएगी। बल्कि उपद्रव के दोषियों से रिकवरी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आया है।
बैठक में सेना की ओर से कर्नल नागेश्वर राव ने कहा कि वे स्वयं 24 घण्टे अलर्ट हैं।  जहां से भी किसी अप्रिय स्थिति या अफवाह की सूचना मिल रही है वे स्वयं उस पर एक्शन लेते हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि सभी अपने आप को सुरक्षित महसूस करें और अपना भाईचारा बनाए रखें। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा कि झज्जर जिले में थ्री टियर सुरक्षा चक्र बनाया गया है। शहर के साथ-साथ ग्राम स्तर पर भी पूर्व सैनिकों व सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों के माध्यम से अमन-चैन लाने के प्रयास जारी हैं। शरारती तत्वों की धरपकड़ जारी है।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल, एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, एसडीएम बेरी अजय मलिक, सीटीएम संजय राय, डीडीपीओ विशाल कुमार, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी नीरज कुमार सहित बड़ी संख्या में विभिन्न वर्गों के गणमान्य लोग इन बैठकों में पहुंचे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply