• May 31, 2018

राष्ट्रीय कैंसर संस्थान – विभागीय प्रोजेक्ट की समीक्षा — उपायुक्त सोनल गोयल

राष्ट्रीय कैंसर संस्थान – विभागीय प्रोजेक्ट की समीक्षा — उपायुक्त सोनल गोयल

झज्जर— उपायुक्त सोनल गोयल ने गुरूवार को लघु सचिवालय में जिला के बाढ़सा आरोग्य धाम में लगभग 2035 करोड़ रूपये की लागत से तैयार हो रहे राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) में प्रदेश सरकार के विभागों द्वारा मुहैया करवाई जाने वाली मूलभूत व ढ़ांचागत सुविधाओं की प्रगति को लेकर समीक्षात्मक बैठक की ।
31 may photo 1
बैठक में बिजली व पेयजल आपूर्ति, सिंचाई, लोकनिर्माण, पंचायतीराज, परिवहन सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

उपायुक्त श्रीमती सोनल गोयल ने कहा कि जिला के लिए गर्व की बात है कि देश का सबसे बड़ा व आधुनिक सरकारी अस्पताल हमारे जिले में जल्द ही बनकर तैयार होगा। जिला के सभी संबंधित विभागों का दायित्व बनता है कि राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को आवश्यक मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए ढ़ांचागत विकास से जुडें प्रोजेक्ट को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें।

उपायुक्त सोनल गोयल ने बैठक में कहा कि राष्ट्रीय कैंसर संस्थान प्रबंधन की ओर से सभी संबधित विभागों को भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए ढांचागत विकास की जरूरत काफी पहले ही बताई गई हैं। विभागों को ढांचागत विकास से संबंधित कार्यो को पूरा करने के लिए समय सीमा भी तय की गई है।

उपायुक्त ने कहा कि संबधित विभागीय अधिकारी राष्ट्रीय कैंसर संस्थान प्रबंधन के साथ तालमेल रखते हुए ढ़ांचागत विकास से जुड़े प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करें। किसी भी स्तर पर कोई बाधा आती है तो संबंधित विभाग तुरंत मामले को जिला प्रशासन के संज्ञान में लाएगा, ताकि मामले का बिना किसी देरी के उचित स्तर पर समाधान किया जा सके।

उन्होंने नहरी व जनस्वास्थ विभाग को पेयजल मुहैया करवाने, बिजली विभाग को निबार्ध रूप से बिजली आपूर्ति के लिए 132 के.वी, सब स्टेशन का निर्माण करवाने, लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क व लिंक मार्ग तैयार करवाने ,परिवहन विभाग को यातायात व्यवस्था से संबधित प्रोजेक्ट प्रमुखता से तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त श्रीमती गोयल ने कहा कि विभागीय अधिकारी एनसीआई से जुड़े प्रोजेक्ट की प्रगति रिपोर्ट निरंतर उनके कार्यालय को प्रेषित करें ताकि प्रशासन द्वारा सही तरीके से मॉनिटिरिंग की जा सके।

बैठक में एसडीएम झज्जर रोहित यादव, एस.ई.यूएचबीविएन संदीप जैन, एस.ई. लोक निर्माण विभाग भवन एवं सड़के अरविंद कुमार, एस. ई पब्लिक हैल्थ जे एस मलिक, डीडीपीओ विशाल सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

फोटो कैप्शन : गुरूवार को राष्ट्रीय कैंसर संस्थान से जुड़े स्टेट प्रोजेक्ट की प्रगति की विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा करते हुए उपायुक्त सोनल गोयल।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply