• March 12, 2018

हरी झण्डी– घर-घर कूड़ा एकत्रित

हरी झण्डी–  घर-घर कूड़ा एकत्रित

झज्जर (जनसंपर्क् विभाग)——— स्वच्छ भारत मिशन के तहत झज्जर शहर में अब नगर पालिका कर्मचारी घर-घर जाकर कूड़ा एकत्रित करेंगे।
12 DC Jhajjar 01
उपायुक्त सोनल गोयल ने स्वच्छता के लिए इस महत्वपूर्ण पहल का शुभारंभ किया। नगर पालिका कार्यालय में सोमवार की सुबह उपायुक्त सोनल गोयल ने कचरा एकत्रित करने वाले वाहनों को हरी झण्डी दिखाई।

श्रीमती सोनल गोयल ने कहा कि झज्जर शहर को स्वच्छ व सुंदर रखना हम सबकी जिम्मेदारी है, यह तभी संभव है,जब हम सब मिलकर इस कार्य में अपनी पूर्णाहुति दें। इतना ही नहीं झज्जर को स्वच्छ शहरों की सूची में शामिल कराने के लिए हर नागरिक की सक्रिय भागीदारी अत्यंत जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमें घरों से निकलने वाले सूखा कचरा और तरल कचरे के लिए अलग अलग डस्टबिन रखना चाहिए।

नगर पालिका कर्मचारी घर-घर जाकर कूड़ा एकत्रित करेंगे। इस कार्य के लिए सात ट्रैक्टर-ट्राली लगाए गए है। शहर के सभी वार्डों में यह वाहन घरों में जाकर कूड़ा एकत्रित करेंगे।

उपायुक्त श्रीमती गोयल ने कहा कि डोर टू डोर कचरा कलैक्शन के शुरू होने से अब शहरवासियों को कचरा इधर उधर फेंकने की बजाय नगरपालिका वाहन में डालना होगा। झज्जर जिला के बहादुरगढ़ में पहले भी यह कार्य सफलता से जारी है।

इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष कविता नंदवानी ने उपायुक्त सोनल गोयल का स्वागत करते हुए डोर टूू डोर कचरा कलैक्शन प्रणाली से अवगत कराया। इस कार्य से झज्जर शहर में स्वच्छता को नई दिशा मिलेगी।

इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार, नपा उपाध्यक्ष प्रवीण गर्ग, एमई भारत भूषण, नपा सचिव नरेंद्र सैनी, पार्षद महाबीर गुर्जर, सुरेश कुमार, किशोर सैनी, मीनू सैनी, टेक चंद गुर्जर आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply