• April 25, 2017

बेघर लोगों के सहारे एक तंवर बेचारे–धरना जारी

बेघर लोगों के सहारे एक तंवर बेचारे–धरना  जारी

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)—–सेक्टर 9 बाईपास के पास स्थित रविदास कालोनी के बेघर लोगों ने धरना लगातार तीसरे दिन भी जारी रखी । बेघर लोगों की ओर से बुधवार को महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर भाग लेंगे।

1
अशोक तंवर बेघर लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्रशासन से मांग करेंगे और बेघरों को अपना पूरा समर्थन देंगे। मंगलवार को बेघरों को छोटूराम धर्मशाला सोसायटी के प्रधान सज्जन दलाल की ओर से खाना भेजा गया।

गौरतलब है कि 17 अप्रैल को हुडा की ओर से सेक्टर 9 बाईपास के साथ लगती जमीन पर बने मकानों को तोड़ दिया गया था। इस वजह से संत रविदास कालोनी के रहने वाले लोग सड़क पर आ गए और कई दिन तक न्याय की मांग को लेकर खुले आसमान के नीचे रह रहे है।

धरने पर बैठे मानसिंह, जीते, प्रकाश सोनू, प्रवीण, सूबे सिंह, राजकुमार, बीर सिंह, हवा सिंह ने बताया कि प्रशासन ने अब तक उनकी सुध नहीं ली है। वे टेंट लगाकर अपने दिन काट रहे हैं लेकिन प्रशासन की ओर से अब तक उन्हें न्याय देने के कोई कदम नहीं उठाया है। वे भूखे मरने पर मजबूर हैं। यह तो भला हो उन लोगों को जो उन्हें हर रोज खाना भेज रहे हैं।

बेघर परिवारों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे बुल्लड़ पहलवान ने बताया कि बुधवार को धरना स्थल पर सर्व जातीय महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पूरे शहर व गांवों में मुनादी कराकर लोगों से इस महापंचायत में भाग लेने का आह्वान किया गया है।

मंगलवार शाम को एसडीएम और हुड्डा अधिकारी भी धरना स्थल पर आए उन्होंने पीड़ित परिवारों के साथ सहानुभूति जताई ओर समस्या का समाधान निकालने का आश्वासन दिया। महापंचायत में भाग लेने के लिए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर भी आ रहे हैं। वे बेघर लोगों को समर्थन देंगे और न्याय दिलाने के लिए संघर्ष का आह्वान भी करेंगे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply