• October 21, 2018

कांग्रेस ने गरीबों को भी नहीं बख्शा-ग्रोवर

कांग्रेस ने गरीबों को भी नहीं बख्शा-ग्रोवर

रोहतक——- सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा है कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए गरीबों को नहीं बख्शा। श्री ग्रोवर मौर्य संघ, रोहतक द्वारा झज्जर रोड़ स्थित सैनी धर्मशाला में आयोजित सम्राट अशोक धम्म विजय दिवस एवं सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

ग्रोवर ने कहा कि भाजपा की सरकार अमीर व गरीब की खाई को पाटने के लिए लगातार काम कर रही है। भाजपा की सरकार चाहती है कि पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को भी सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो और समाज में वर्गों के बीच किसी भी प्रकार का भेद-भाव न रहे।

उन्होंने कहा कि गरीब महिलाओं को चूल्हे से निकलने वाले धुएं के प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए उज्जवला योजना को लागू किया है। इस योजना के तहत गरीब परिवारों के घरों मेें मुफ्त गैस के सिलेंडर उपलब्ध करवाये गये है। ग्रोवर ने कहा कि गरीबों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हाल ही में आयुष्मान भारत योजना को प्रदेश में लागू किया गया है। इस योजना के तहत पात्र परिवार निजी अस्पतालों में भी पांच लाख रुपये तक के खर्च का वार्षिक उपचार करवा सकते है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने समाज के गरीब वर्ग के हित में निर्णय लेकर बिजली की दरों को लगभग आधा कर दिया है।

ग्रोवर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने समाज के विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए लगभग 130 योजनाओं को क्रियान्वित करके पात्र लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार अपने चुनावी वायदें के अनुसार आने वाले एक नवम्बर से वृद्घावस्था सम्मान पेंशन बढ़ाकर दो हजार रुपये प्रति माह करने जा रही है।

ग्रोवर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 27 अक्तूबर को एलीवेटिड रोड़ का उद्घाटन कर जनता को एक बड़ी सौगात देने जा रहे है। उन्होंने कहा कि इसी दिन रोहतक में पासपोर्ट सेवा केंद्र का भी शुभारंभ हो जायेगा।

मंत्री ने मौर्य समाज के लोगों को आश्वस्त किया कि भले ही वे दूसरे राज्यों से आकर यहां पर रह रहे है लेकिन उन्हें रोहतक की धरती पर किसी भी तरह की परेशानी का आभाष नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने मौर्य संघ रोहतक को 2.51 लाख रुपये की अनुदान राशि देने की भी घोषणा की। संघ की ओर से पगड़ी पहनाकर सहकारिता मंत्री का स्वागत किया गया। पूर्व पार्षद सूरजमल किलोई व जोगेंद्र सैनी ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

इस अवसर पर संघ के संयोजक डॉ. ओएम मौर्य, अध्यक्ष रामबरन मौर्य, वरिष्ठï उपाध्यक्ष रामकुमार कुशवाह, उपाध्यक्ष बृजकिशोर शास्त्री, महासचिव हनुमान प्रसाद मौर्य, ऑडिटर आरडी सिंह, कोषाध्यक्ष राकेश कुमार, सचिव शिव नंदन सिंह, प्रसार सचिव भगवाद प्रसाद मौर्य, प्रेस सचिव राजेश महत्व, संगठन सचिव नारायण मौर्य आदि उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply