सुरक्षा समीक्षा बैठक : पुलिस और जनता के बीच विश्वास पैदा करने और अंतर को पाटने के लिए सेवा-उन्मुख पुलिसिंग

सुरक्षा समीक्षा बैठक : पुलिस और जनता के बीच विश्वास पैदा करने और अंतर को पाटने के लिए सेवा-उन्मुख पुलिसिंग

श्रीनगर: पुलिस और जनता के बीच विश्वास पैदा करने और अंतर को पाटने के लिए सेवा-उन्मुख पुलिसिंग पर जोर देते हुए, पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कश्मीर विरदी कुमार बिरदी ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

वी के बर्डी ने कुलगाम में सुरक्षा परिदृश्य, आतंकवाद विरोधी अभियानों और प्रभावी जांच पर विस्तृत समीक्षा की।
उनके साथ डीआइजी दक्षिण कश्मीर रेंज (एसकेआर) रईस मुहम्मद भट, एसएसपी कुलगाम, अतिरिक्त एसपी कुलगाम और कुलगाम जिले के सभी डीवाईएसपी भी थे।

बैठक में मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य, मौजूदा सुरक्षा ग्रिड, परिचालन चुनौतियों और जवाबी उपायों पर चर्चा हुई।

अधिकारियों ने आईजीपी को सुरक्षा चुनौतियों और उठाए गए कदमों समेत विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी। एक मजबूत सुरक्षा ग्रिड की आवश्यकता पर जोर देते हुए, आईजीपी कश्मीर ने अधिकारियों से जमीनी एजेंसियों के बीच समन्वय बढ़ाने का आग्रह किया।

उन्होंने आतंकवाद विरोधी ग्रिड को मजबूत करने, विशिष्ट खुफिया जानकारी उत्पन्न करने और जिले में शांति और स्थिरता के लिए अभियान तेज करने के लिए सक्रिय उपायों पर जोर दिया।

शांति बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्र-विरोधी तत्वों, विशेषकर आतंकवादी सहयोगियों की निगरानी पर विशेष ध्यान दिया गया।

आईजीपी ने नशीली दवाओं के कारोबार के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति पर प्रकाश डाला और तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आग्रह किया।

जांच के बारे में चर्चा में आईजीपी ने लंबित मामलों के शीघ्र समाधान का आग्रह किया।

पुलिस-पब्लिक संबंधों पर जोर देते हुए, उन्होंने एक सार्वजनिक-केंद्रित दृष्टिकोण को प्रोत्साहित किया, विश्वास बनाने और पुलिस और जनता के बीच की दूरी को पाटने के लिए सेवा-उन्मुख पुलिसिंग की वकालत की।

Related post

Leave a Reply