• November 23, 2023

राजौरी एनकाउंटर | 2 कैप्टन, 2 सेना के जवान मारे गए

राजौरी एनकाउंटर | 2 कैप्टन,    2 सेना के जवान मारे गए

राजौरी, 22 नवंबर: राजौरी जिले के कालाकोट सब डिवीजन के बाजी माल इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो कैप्टन और सेना के दो जवान शहीद हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार सुबह सीमावर्ती जिले के कालाकोट सब डिवीजन के बरेवी गांव के बाजी माल इलाके में सेना की एक तलाशी टीम ऑपरेशनल ड्यूटी पर थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

सेना की टीम बाजी माल के घने जंगल में तलाशी अभियान पर थी, तभी आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई और सुबह करीब 9 बजे मुठभेड़ शुरू हो गई। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी जारी थी।”

“मुठभेड़ के दौरान, घायल होने वाले पांच कर्मियों में से दो सेना अधिकारी भी शामिल थे। दो अधिकारी – राष्ट्रीय राइफल्स के एक कैप्टन; मुठभेड़ में घायल होने के कारण विशेष बलों के एक कैप्टन और सेना के दो जवानों की मौत हो गई, जबकि एक घायल सैनिक को इलाज के लिए सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों की संख्या अधिक हो सकती है, ”अधिकारियों ने कहा।

“चूंकि गोलीबारी जारी है, वहां अतिरिक्त सुरक्षा बल भेज दिया गया है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर डेरा डाले हुए हैं।”

मुठभेड़ स्थल पर दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है।

“वे अभी भी जंगल के अंदर छिपे हुए हैं। इस बीच, दो सैन्य अधिकारियों और एक सेना के जवान के शवों को सेना शिविर में स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि सेना के एक जवान का शव अभी भी मुठभेड़ स्थल पर है, ”अधिकारियों ने कहा।

इस बीच, उत्तरी कमान ने एक्स पर पोस्ट किए गए अपने आधिकारिक बयान में कहा: “विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर 19 नवंबर, 2023 को राजौरी जिले के कालाकोट क्षेत्र, गुलाबगढ़ जंगल में संयुक्त अभियान शुरू किया गया। 22 नवंबर को संपर्क स्थापित हुआ और तीव्र गोलाबारी हुई। #भारतीयसेना की उच्चतम परंपराओं में महिलाओं और बच्चों को होने वाली क्षति को रोकने की कोशिश में अपने बहादुरों की वीरता और बलिदान के बीच, आतंकवादी घायल हो गए हैं और घिरे हुए हैं और ऑपरेशन जारी है। व्हाइटनाइटकॉर्प्स सर्वोच्च बलिदान को सलाम करता है।”

Related post

Leave a Reply