• May 18, 2018

सीएम विण्डो से संबंधित मामलों की समीक्षा

सीएम विण्डो से संबंधित मामलों की समीक्षा

झज्जर——- जिला में विभिन्न विभागों से संबंधित सीएम विण्डो तथा सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रेकर (एसएमजीटी) से जुड़े मामलों की शुक्रवार को समीक्षा की गई।
18 cm window meeting
जिला राजस्व अधिकारी मनबीर सांगवान की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में विभागवार मामलों की प्रगति व निपटारे को लेकर चर्चा हुई।

जिला राजस्व अधिकारी ने बताया कि हर विभाग से संबंधित मामलों की जानकारी व आंकड़े सीएम विण्डो डेश बोर्ड पर उपलब्ध है। सभी विभाग मामला संज्ञान में आते ही अपना पार्ट प्ले करे और प्रगति रिपोर्ट को तुरंत बोर्ड पर अपडेट करें। सीएम विण्डो पर दर्ज मामलों के निपटारे में विशिष्ट व्यक्तियों की मदद लेनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि एसएमजीटी के तहत आने वाली शिकायतों की सूचना संबंधित अधिकारी के मोबाइल पर भी आ जाती है। ऐसे में एसएमजीटी के जरिए आने वाले मामलों को लेकर भी गंभीरता बरती जानी चाहिए।

उन्होंने बताया कि सीएम विण्डो को लेकर आगामी बैठक 30 मई को होगी ऐसे में सभी विभागाध्यक्ष पुराने मामलों का निपटारा करके सूचना डेश बोर्ड पर अपलोड कर दे।

मनबीर सांगवान ने सीएम विण्डो पर झज्जर जिला में दर्ज मामलों की जानकारी देते हुए बताया कि जिला में अब तक 5703 मामले दर्ज किए गए। जिनमें विभिन्न विभागों से संबंधित 5248 मामलों का निपटारा किया जा चुका है।

417 मामलों के निपटारे की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि झज्जर जिला में इस माह सीएम विण्डो पर दर्ज मामलों का निपटारा करने की दर 92.02 फीसदी रही है। बैठक के दौरान उन्होंने विभागवार लंबित शिकायतों की जानकारी लेते हुए कहा कि ऐसे मामलों का त्वरित गति से निपटारा करें।

इस अवसर पर बीडीपीओ मातनहेल परविंद्र सिंह, उपनिदेशक कृषि रोहताश सिंह, अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, जिला सांख्यिकी अधिकारी अश्विनी मित्तल तथा एनआईसी से आशीष पोपली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply