• May 18, 2018

सफाई व लोगों के स्वास्थ्य को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर : मुख्य सचिव

सफाई व लोगों के स्वास्थ्य को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर : मुख्य सचिव

झज्जर———— हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से बिगड़ी सफाई व्यवस्था से उत्पन्न स्थिति व नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर राज्य सरकार बेहद गंभीर है।
18 ADC VC
जिला प्रशासन के अधिकारी जिला स्तर पर वैकल्पिक इंतजाम करते हुए सफाई व्यवस्था को दुरूस्त बनाए।

हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डीएस ढेसी, डीजीपी श्री बीएस संधू, स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव श्री आनंद मोहन शरण तथा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. राकेश गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठअधिकारियों ने राज्य के सभी उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक तथा स्थानीय निकाय अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए स्थिति की जानकारी ली।

झज्जर में पुलिस अधीक्षक पंकज नैन तथा अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने झज्जर जिला की स्थिति से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया।

मुख्य सचिव ने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री के स्तर पर सफाई कर्मचारी संगठनों की मांगों को बड़े उदार व खुले मन से सुना गया है। विभिन्न मांगों पर सहमति भी बन चुकी है लेकिन जब तक हड़ताल का समापन नहीं हो जाता।

सफाई न होने से किसी प्रकार की महामारी न फैल जाए या लोगों के स्वास्थ्य पर न बन आए इस बात की फिक्र भी हरियाणा सरकार को है।

सभी जिला में वरिष्ठ प्रशासनिक, पुलिस व स्थानीय निकाय संस्थाओं के अधिकारी मिलकर सफाई के लिए आपसी तालमेल व योजना के साथ वैकल्पिक इंतजामों के जरिए काम करें।

डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि जनता की सुविधा के लिए पुलिस अधिकारी सफाई व्यवस्था बनाए रखने में पूरा सहयोग दें। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपने विवेक का इस्तेमाल करें तथा सभी कर्मचारियों को किसी से दुव्र्यवहार न करने के निर्देश भी दे।

स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन स्थानों से कूड़ा उठाना संभव न हो वहां पर चूने व दवा का छिड़काव कराया जाए साथ ही फोगिंग भी कराई जाए।

उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय संस्था सफाई कार्य निरंतर जारी रखें। इस कार्य में गैर सरकारी संस्थाओं की मदद भी ली जा सकती है।

इस अवसर पर नगराधीश अश्विनी कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार, सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply