• October 24, 2016

सात दिनों में छात्रों के प्रवेश नहीं होने पर सीज करने की करें र्कायवाही -डॉ. चर्तुवेदी

सात दिनों में छात्रों के प्रवेश नहीं होने पर सीज करने की करें र्कायवाही   -डॉ. चर्तुवेदी

जयपुर 24 अक्टूबर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरूण चर्तुवेदी ने सोमवार को शासन सचिवालय में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अशोक जैन एवं निदेशक श्री रवि जैन के साथ बैठक कर सरकार के अनुदान से पीपी मॉडल से बने छात्रावासों की र्वतमान स्थिति की समीक्षा की।

उन्होंने विभाग के निदेशक को र्निदेश दिये कि सात दिनों में पीपी मॉडल छात्रावासों में छात्रों के प्रवेश नहीं होने की स्थिति में जिला कलेक्टरों से सूचना मंगवाकर सीज करने की र्कायवाही सुनिश्चित करें। उन्होनें उत्तर मैट्रिक छात्रवृति गलत खातों में जाने को गम्भीरता से लेते हुए र्निदेश दिये कि ऑन लाइन आवेदन करने वाले प्रत्येक छात्र-छात्राओं को मोबाईल पर एसएमएस के माध्यम से सूचना देकर जागरूक करें कि अपने पासर्वड को किसी के साथ साझा नहीं करें। जिससे छात्रवृति र्पोटल से किसी तरह की छेड़खानी नहीं हो सके।

डॉ. चर्तुवेदी ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से सम्बधित न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि लम्बित प्रकरणों के जवाब समय पर प्रस्तुत करने के साथ गम्भीरता से पैरवी करने तथा जरूरी सूचनाएं समय पर उपलब्ध कराने के र्निदेश दिये। उन्होंने बैठक में मुख्यमंत्री घोषणा, बजट घोषणा, सुराज संकल्प घोषणा आदि की समीक्षा करते हुए भिक्षावृति उन्नमूलन के लिए विस्तृत र्काय योजना तैयार करने एवं संचालित वृद्धाश्रम व डेकेयर सेन्टरों को दिये जाने वाले अनुदान राशि को बढ़ाने के प्रस्ताव तैयार करने के र्निदेश दिये।

बैठक में विभाग के निदेशक श्री रवि जैन ने पीपी मॉडल के अनुदानित छात्रावासों में विद्र्याथियों का प्रवेश नही होने पर अब तक की गयी र्कायवाही की जानकारी दी। उन्होंने बताया सभी स्वयंसेवी संस्थाओं को नोटिस जारी किये जा चुके हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply