• December 1, 2022

“सस्ती राजनीति”– ईडी मोदी से पहले तेलंगाना आ गया —- तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी के कविता

“सस्ती राजनीति”– ईडी मोदी से पहले तेलंगाना आ गया —- तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी के कविता

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में उसका नाम शामिल किया, एमएलसी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी के कविता ने कहा कि यह कदम “सस्ती राजनीति” का परिणाम था।

30 नवंबर को मीडिया को संबोधित करते हुए, कविता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके उन्हें परेशान कर रही थी। ईडी की कार्रवाई से बेफिक्र पूर्व मंत्री ने कहा कि वह जांच में सहयोग करेंगी और उन्हें जेल जाने का डर नहीं है

आप जिस भी राज्य में चुनाव से एक साल पहले मोदी के दौरे से पहले उस राज्य में ईडी को पहुंचते देखेंगे। यह कोई नई बात नहीं है। इस देश की जनता यह सब देख रही है। चूंकि अगले साल दिसंबर में चुनाव हैं, इसलिए ईडी मोदी से पहले तेलंगाना आ गया है। मेरे या हमारे मंत्रियों या हमारे विधायकों के खिलाफ ईडी और सीबीआई के मामले और कुछ नहीं बल्कि भाजपा की ओछी राजनीतिक रणनीति है।’

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता ने आगे भाजपा पर निशाना साधा, और पार्टी नेताओं से जांच से चुनिंदा जानकारी लीक नहीं करने को कहा, जिससे उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है। “अगर एजेंसियां ​​​​हमसे सवाल करती हैं, तो हम निश्चित रूप से उनका जवाब देंगे। लेकिन मेरे नाम को खराब करने के लिए चुनिंदा तरीके से मीडिया को जानकारी लीक करना उल्टा पड़ेगा। प्रधानमंत्री मोदी से मेरी अपील है कि अपने अड़ियल रवैये को बदलें। लोकतंत्र में हमें लोगों से किए अपने वादों से चुनाव जीतना चाहिए न कि ईडी का इस्तेमाल करके। कविता ने पहले दीवानी अदालत का दरवाजा खटखटाया था और घोटाले में नामजद भाजपा नेताओं के खिलाफ निषेधाज्ञा की मांग की थी।

गुरुवार को कविता के साथ एकजुटता दिखाने के लिए टीआरएस के कई समर्थक उनके आवास पर जमा हुए थे।

ईडी ने दिल्ली की एक जिला अदालत में एक याचिका दायर कर शराब नीति घोटाले के एक आरोपी व्यवसायी अमित अरोड़ा को रिमांड पर लेने की मांग की, जिसमें कविता को भी एक साथी के रूप में नामित किया गया था।

ईडी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार की नीति ने कथित रूप से पिछले दरवाजे के माध्यम से कार्टेल संरचनाओं को बढ़ावा दिया, अत्यधिक थोक (12%) और भारी खुदरा (185%) लाभ मार्जिन प्रदान किया और आम आदमी पार्टी के नेताओं की आपराधिक साजिश के कारण अन्य अवैध गतिविधियों को प्रोत्साहित किया। ईडी के अधिकारियों का दावा है।

रिमांड रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके कारोबारी विजय नायर को ‘साउथ ग्रुप’ से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली, जिस पर कथित तौर पर कविता और अन्य का नियंत्रण है.

“थोक विक्रेताओं को 12% मार्जिन AAP नेताओं को कमबैक के रूप में इसका आधा निकालने के लिए तैयार किया गया था। अब तक की गई जांच के अनुसार, विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, के कविता, मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) नामक एक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की है।  इस बात का खुलासा गिरफ्तार अमित अरोड़ा ने अपने बयानों में किया है।”

घोटाले के संबंध में कई टीआरएस नेताओं की सीबीआई और ईडी अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। बुधवार को, सीबीआई अधिकारियों ने नागरिक आपूर्ति मंत्री गंगुला कमलाकर रेड्डी और राज्यसभा सांसद वद्दीराजू रविचंद्र को तलब किया, उन्हें गुरुवार को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा।

Related post

Leave a Reply