• April 12, 2024

वंशवाद, भ्रष्टाचार और क्षेत्रवाद पर ध्यान केंद्रित करते हुए विपक्ष की विभाजनकारी राजनीति : राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया

वंशवाद, भ्रष्टाचार और क्षेत्रवाद पर ध्यान केंद्रित करते हुए विपक्ष की विभाजनकारी राजनीति : राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया ने नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्री भाटिया ने तमिलनाडु में होने वाली डीएमके और कांग्रेस की रैली की आलोचना की. उन्होंने INDI गठबंधन के भीतर भ्रष्टाचार के विभिन्न उदाहरणों पर प्रकाश डाला और भ्रष्ट व्यक्तियों पर मुकदमा चलाने के सरकार के प्रयासों के साथ-साथ भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

श्री भाटिया ने वंशवाद, भ्रष्टाचार और क्षेत्रवाद पर ध्यान केंद्रित करते हुए विपक्ष की विभाजनकारी राजनीति की आलोचना की और इसकी तुलना श्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रीय एकता की दृष्टि से की। उन्होंने आगामी चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन पर विश्वास व्यक्त करते हुए विपक्षी नेताओं के नफरत भरे भाषण के उदाहरणों को भी संबोधित किया

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया ने कहा कि माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने का संकल्प लिया है, जबकि INDI गठबंधन, जिसे ‘घमंडिया गठबंधन’ भी कहा जाता है, बुरी तरह उलझ गया है। भ्रष्टाचार का जाल. श्री भाटिया ने बताया कि आईएनडीआई गठबंधन के नेताओं का मानना है कि यह उलझाव उन्हें जोड़े रखेगा और वे एक ईमानदार सरकार और कर्तव्यनिष्ठ प्रधानमंत्री पर दबाव बनाने में सक्षम होंगे। लेकिन जनता कह रही है कि ”जिसने भ्रष्टाचारियों की राजनीतिक कब्र है खोदी, उसके ईमानदार पीएम का नाम है श्री नरेंद्र मोदी”।
श्री भाटिया ने कहा कि दो भ्रष्ट पार्टियां हैं जो वंशवादी स्वभाव की हैं. अब यह सर्वविदित तथ्य है कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की जननी है। हालाँकि, अब कांग्रेस पार्टी के भ्रष्टाचार की नकल की जा रही है, और एक और भ्रष्ट पार्टी, डीएमके, कांग्रेस की फोटोकॉपी के रूप में उभर रही है। आज जब वे एक मंच पर आएंगे तो वंशवाद, भ्रष्टाचार और क्षेत्रवाद के आधार पर भारत को बांटने की उनकी नीति स्पष्ट रूप से सामने आ जाएगी।
श्री गौरव भाटिया ने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जांच एजेंसियों को स्वतंत्र और स्वतंत्र रूप से काम करने का अधिकार दिया है। वे भ्रष्ट व्यक्तियों का परिश्रमपूर्वक पीछा कर रहे हैं, जो अब एक-एक करके खुद को सलाखों के पीछे पा रहे हैं। न्यायपालिका भी उन्हें कोई राहत नहीं दे रही है. श्री भाटिया ने बताया कि जनता भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से बेहद संतुष्ट है और उत्सुकता से इंतजार कर रही है कि आगे क्या होगा। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की ईमानदारी यह सुनिश्चित करती है कि कोई भी भ्रष्ट व्यक्ति या ‘कट्टर बेईमान’ बच न सके।
श्री भाटिया ने कहा कि 2024 के चुनाव में एनडीए और बीजेपी दृढ़ और आश्वस्त हैं. आगामी चुनावों में बीजेपी को 370 से ज्यादा सीटें और एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है। दूसरी ओर, भ्रष्ट INDI गठबंधन हिल गया है, घबरा गया है और भयभीत है। श्री भाटिया ने इस बात पर जोर दिया कि रैली में राहुल गांधी की मौजूदगी से पूरी दुनिया में वंशवाद और भ्रष्टाचार का संदेश जाएगा, क्योंकि गांधी परिवार को दुनिया का सबसे भ्रष्ट परिवार माना जाता है.
श्री गौरव भाटिया ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों जमानत पर हैं। नेशनल हेराल्ड मामले में वे सुप्रीम कोर्ट गए, लेकिन कोर्ट ने भी उन्हें राहत नहीं दी. श्री भाटिया ने कहा कि आजकल जेल से सरकार चलाने का चलन हो गया है, चाहे वह अरविंद केजरीवाल हों या तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी. श्री भाटिया ने बताया कि वी. सेंथिल बालाजी को 14 जून, 2023 को एक पीएमएलए मामले में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उन्हें जमानत नहीं मिली तो वे सुप्रीम कोर्ट चले गये. 28 नवंबर 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी. फिर, तमिलनाडु उच्च न्यायालय ने 28 फरवरी, 2024 को उनकी दूसरी जमानत याचिका खारिज कर दी। सेंथिल बालाजी जेल में रहते हुए लगभग 8 महीने तक मंत्री के रूप में कार्य करते रहे, जो भ्रष्टाचार का एक अनोखा घमंडिया मॉडल है। श्री भाटिया ने बताया कि विपक्ष की बेशर्मी ऐसी है कि वे 8 महीने जेल में रहने के बाद भी मंत्री बने हुए हैं, क्योंकि वी सेंथिल बालाजी ने मद्रास उच्च न्यायालय के समक्ष दूसरी जमानत याचिका की सुनवाई से सिर्फ 1 दिन पहले इस्तीफा दे दिया था।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि 2जी घोटाले के जरिए यूपीए सरकार में देश की संपत्ति लूटी गई, उस समय ए राजा तत्कालीन दूरसंचार मंत्री थे। यह आज़ादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला था, इसके बाद कोलगेट घोटाला हुआ। श्री गौरव भाटिया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 2जी घोटाले में, सुप्रीम कोर्ट ने 2जी स्पेक्ट्रम के लिए 122 लाइसेंस रद्द कर दिए क्योंकि बड़े पैमाने पर भाई-भतीजावाद था, देश के संसाधनों का शोषण किया जा रहा था। यदि कांग्रेस पार्टी, डीएमके, या कोई अन्य भारतीय गठबंधन पार्टी दोषसिद्धि पर सवाल उठाती है, तो उन्हें पहले यह स्वीकार करना होगा कि सुप्रीम कोर्ट ने गंभीर भ्रष्टाचार के कारण उन 122 लाइसेंसों को रद्द कर दिया था। श्री भाटिया ने कहा कि उच्च न्यायालयों में अपीलें लंबित हैं और जांच एजेंसियां लगन से काम कर रही हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि मामले के संबंध में सजा होगी। फाइलों में हेरफेर करने वाले और जनता को लूटने वाले दोषी साबित होंगे।
श्री गौरव भाटिया ने कहा कि रेत तस्करी के घोटाले से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ। राज्य के खजाने में 4600 करोड़ रु. तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष श्री के अन्नामलाई ने भी इस मुद्दे को बड़े जोर-शोर से उठाया है. जब राज्य का खजाना ख़त्म हो जाता है तो यह भाई-भतीजावाद का सहयोगी है। श्री भाटिया ने इस बात पर जोर दिया कि विपक्षी दल केवल अपने लाभ में रुचि रखते हैं। आम आदमी के लिए डीएमके का मतलब है डी-डिसीट, एम-मैलप्रैक्टिस, के-क्लेप्टोमेनियाक। एमके स्टालिन आज एक आदतन अपराधी हैं जो तमिलनाडु के लोगों से चोरी करते हैं।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, एनडीए के पास आज देश के लिए एक दृष्टिकोण है, जबकि विपरीत दिशा में लगातार निराशावादी INDI गठबंधन खड़ा है। श्री भाटिया ने इस बात पर जोर दिया कि INDI गठबंधन पूरी तरह से देश को क्षेत्रीय और धार्मिक आधार पर विभाजित करने, जहर फैलाने और नफरत को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। श्री भाटिया ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी अपने उपवास अनुष्ठानों के दौरान अक्सर दक्षिण भारत के संतों को उद्धृत करते हुए तमिलनाडु को गौरव बताते हैं। राम मंदिर से संबंधित समारोहों के दौरान भी, श्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण भारत के मंदिरों का दौरा किया। नए संसद भवन में सेनगोल की स्थापना और काशी तमिल संगमम के उद्घाटन जैसी पहल श्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण का उदाहरण हैं, जो भौगोलिक सीमाओं से परे है और संविधान में निहित भाईचारे की भावना के साथ राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देता है। श्री भाटिया ने कहा कि इसके विपरीत, विपक्ष नफरत का प्रचार करता है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की, जबकि कांग्रेस सहित द्रमुक के सहयोगी चुप रहे। प्रियांक खड़गे ने हिंदू धर्म को एक बीमारी बता दिया, जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे मूकदर्शक बने रहे. कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने तो हिंदू धर्म की उत्पत्ति पर भी सवाल उठाए. श्री भाटिया ने ऐसे मुद्दों को संबोधित करने की आवश्यकता पर बल दिया, विशेष रूप से कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में भी बहुसंख्यक हिंदू समुदाय को निशाना बनाते हुए कहा गया है, ‘बहुसंख्यावाद खतरानाक है, नहीं चलेगा’। कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि वह हिंदू समुदाय और सनातन धर्म के प्रति इतनी नफरत को क्यों बढ़ावा देती है।
श्री गौरव भाटिया ने विपक्ष की नफरत की राजनीति पर प्रकाश डाला, जो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर उनके लगातार अपमान से स्पष्ट है। श्री भाटिया ने इस बात पर जोर दिया कि कल ही, लालू प्रसाद यादव, पांच बार के सजायाफ्ता नेता की बेटी मीसा भारती ने घोषणा की कि यदि उनका गठबंधन सत्ता में आता है तो प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी को जेल में डाल देगा। श्री भाटिया ने टिप्पणी की कि यद्यपि उनकी सरकार के सत्ता में आने की संभावना नहीं है, लेकिन ऐसे बयान चिंताजनक हैं। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री नरेंद्र मोदी ने 22 वर्षों तक संवैधानिक पदों पर कार्य किया है, जिसमें 12 वर्ष मुख्यमंत्री के रूप में और 10 वर्ष प्रधान मंत्री के रूप में शामिल हैं। जनता उनका बहुत सम्मान करती है और उनके खिलाफ इस तरह की टिप्पणियां विपक्ष की हताशा को दर्शाती हैं। श्री गौरव भाटिया ने विश्वास व्यक्त किया कि जब जून में लोकसभा चुनाव परिणाम आएंगे, तो नफरत करने वाले विपक्षी दल के नेताओं को जनता से कड़ी फटकार का सामना करना पड़ेगा, जिससे उनके असली चेहरे सामने आ जाएंगे और उन्हें विपक्ष में 30 से भी कम सीटें मिलेंगी।

Related post

Leave a Reply