सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम राज्यपाल आरएन रवि के बीच संघर्ष

सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम राज्यपाल आरएन रवि के बीच संघर्ष

(T.N.M)

सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके पद से हटाने का आग्रह करने के बाद तमिलनाडु सरकार और राज्यपाल आरएन रवि के बीच संघर्ष बढ़ गया।

पार्टी ने राष्ट्रपति को दिए अपने ज्ञापन में आरोप लगाया कि राज्यपाल ने उनकी संवैधानिक शपथ का उल्लंघन किया और उनके खिलाफ कई आरोप लगाए। दूसरों के बीच, द्रमुक के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन (एसपीए) ने उनके “सनातन धर्म की प्रशंसा” पर आपत्ति जताई और रवि पर “सांप्रदायिक घृणा भड़काने” का आरोप लगाया। द्रमुक ने 2 नवंबर 2022 को राष्ट्रपति कार्यालय को ज्ञापन सौंपा गया है।

संसद के एसपीए सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित और राष्ट्रपति कार्यालय के साथ प्रस्तुत याचिका में राजभवन के पास लंबित बिलों को भी सूचीबद्ध किया गया है, जिसमें राज्य को एनईईटी के दायरे से छूट देने की मांग भी शामिल है और स्वीकृति के लिए देरी पर सवाल उठाया गया है। रवि और एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली सरकार NEET सहित कई मुद्दों पर आमने-सामने हैं, और राज्य सरकार द्वारा 23 अक्टूबर कोयंबटूर विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपने में कथित देरी।

ज्ञापन में कहा गया है कि नीट विधेयक को राष्ट्रपति भवन को भेजने के बजाय रवि ने “माननीय राष्ट्रपति की शक्तियों को हड़प लिया और विधानमंडल के ज्ञान पर सवाल उठाया और विधेयक को वापस कर दिया, जो राज्यपाल को दी गई शक्तियों का अधिकार नहीं है।” .

“उनके आचरण के कारण, तमिलनाडु विधानसभा को एक विशेष सत्र के लिए बुलाना पड़ा और विधानसभा ने NEET छूट विधेयक को फिर से लागू किया और इसे फिर से राज्यपाल के पास भेज दिया। इससे पता चलता है कि राज्यपाल लोगों की सामूहिक इच्छा के विरुद्ध काम कर रहा है। राज्य विधान सभा द्वारा व्यक्त किया गया। ये सभी राज्यपाल के अशोभनीय कार्य हैं, “सत्तारूढ़ गठबंधन के सांसदों ने कहा।

तमिलनाडु एक स्वर्ग है जहां विभिन्न धर्मों, भाषाओं और जातियों के लोग शांति से रहते हैं। तमिलनाडु के राज्यपाल थिरू आरएन रवि ने इस देश के धर्मनिरपेक्ष आदर्शों में अपने विश्वास की कमी को सार्वजनिक रूप से स्वीकार करने के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रवृत्ति विकसित की है और अक्सर विभाजनकारी बयानबाजी में संलग्न रहते हैं। यह हमारी सरकार के लिए शर्म की बात है जो इस देश के धर्मनिरपेक्ष लोकाचार के प्रति अत्यधिक प्रतिबद्धता रखती है।”

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply