• June 3, 2023

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, पलवल और ब्रिटिश काउंसिल के बीच एक महत्वपूर्ण एमओयू साइन

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, पलवल और ब्रिटिश काउंसिल के बीच एक महत्वपूर्ण एमओयू साइन

चंडीगढ़ – श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, पलवल और ब्रिटिश काउंसिल के बीच एक महत्वपूर्ण एमओयू साइन हुआ है। छात्रों को अंग्रेजी माध्यम से रोजगार के क्षेत्र में सक्षम बनाना इसका सबसे बड़ा उद्देश्य है। ब्रिटिश काउंसिल में कम्प्यूटर के लिए जानी जाती है।

विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, पलवल भाषा में बताया गया पाठ्यक्रम के ऊपर विशेष ध्यान केंद्रित कर रहा है और दुनिया भर में अंग्रेजी तीसरी सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है। ब्रिटिश काउंसिल भाषा के पेशेवर प्रशिक्षण के लिए विख्यात है।

ब्रिटिश काउंसिल श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, पलवल के साथ मिलकर छात्रों को अंग्रेजी में पारंगत करेंगे। इसी उद्देश्य के साथ यह काम किया गया है।

उन्होंने बताया कि ब्रिटिश काउंसिल इंग्लिश ऑनलाइन सेल्फ स्टडी कोर्स के माध्यम से छात्रों के सामाजिक एवं पेशेवर विकास के लिए उनके योगदान का लाभ मिलेगा।

उन्होंने बताया कि ब्रिटिश काउंसिल द्वारा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के साथ मिलकर इस कोर्स के माध्यम से अधिक से अधिक छात्रों को अंग्रेजी में और डेक्सटर बनाया जाएगा।

भाषा व्यक्तित्व के विकास के साथ-साथ पेशेवर विकास में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका है। अंग्रेजी की दुनिया में फैल रहा है और इसके माध्यम से पूरा करियर को और अधिक लक्ष्य बना सकते हैं।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, पलवल अपने परिसर में अंग्रेजी, जर्मनी और जापानी भाषा का कोर्स चला रहा है। अब ब्रिटिश काउंसिल के साथ गठजोड़ के बाद अंग्रेजी भाषा के पाठ्यक्रम में और अधिक गुणवत्ता की व्यवस्था।

Related post

Leave a Reply