• May 2, 2023

श्री अमित शाह ->कांग्रेस मतलब  भ्रष्टाचार की गारंटी,  तुष्टिकरण की गारंटी,  परिवारवाद  की गारंटी,  सबसे अधिक दंगे कराने की गारंटी

श्री अमित शाह ->कांग्रेस मतलब  भ्रष्टाचार की गारंटी,  तुष्टिकरण की गारंटी,  परिवारवाद  की गारंटी,  सबसे अधिक दंगे कराने की गारंटी

कांग्रेस पार्टी कर्नाटक को  न तो विकास की राह पर आगे लेकर जा सकती है और न ही कर्नाटक को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बना सकती है। यदि कांग्रेस ऐसा नहीं कर सकती तो जनता कांग्रेस को वोट क्यों दे ?

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह ने आज मंगलवार को कर्नाटक के वरुणा (मैसूरु) और हनूर एवं कोल्लेगल (चामराजनगर) में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और राज्य की जनता से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कर्नाटक में एक बार पुनः पूर्ण बहुमत से डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया। वरुणा की जनसभा में आदरणीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री जी के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बी एस येदियुरप्पा भी उपस्थित थे।

श्री शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक का चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। आपका एक वोट बेंगलुरु  और कर्नाटक को सुरक्षित  करने का काम करेगाकर्नाटक को विकसितसमृद्ध और  सुरक्षित  बनाएगा।  यह चुनाव कर्नाटक के विकास बनाम रिवर्स गियर का चुनाव है। कांग्रेस की सरकार  आई तो कर्नाटक रिवर्स गियर में चला जाएगा। भाजपा को वोट  देने का मतलब हैकर्नाटक की सुरक्षा को वोटकिसान  के हित को वोटकर्नाटक के स्वर्णिम भविष्य को वोट जबकि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है कर्नाटक को कांग्रेस के एक परिवार का एटीएम बनाने का वोट। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कर्नाटक को देश का नंबर एक प्रदेश बनाना है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक को दिल्ली का एटीएम बनाया। कांग्रेस की सिद्धारमैया  सरकार ने पांच साल में केवल और केवल भ्रष्टाचार किया। देश में सबसे ज्यादा  भ्रष्टाचार करने का रिकार्ड सिद्धारमैया की सरकार ने बनाया। सिद्धारमैया जी को शर्म आनी चाहिए। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देशविरोधी संगठन पीएफआई पर बैन लगाया जबकि कांग्रेसजेडीएस की सरकार  में न केवल  पीएफआई पर से केस हटाए गए बल्कि पीएफआई के एक्टिविस्टों को भी छोड़ा गया। अब सिद्धारमैया कहते हैं कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पीएफआई पर लगे बैन को हटा लिया जाएगा।

कांग्रेस पर करारा प्रहार जारी रखते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस  नेता सिद्धारमैया ने लिंगायत समाज पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। यह लिंगायत समाज का बहुत बड़ा अपमान है। कांग्रेस ने लिंगायत समाज का शुरू से अनादर किया है और लिंगायत नेताओं का अपमान किया है। श्री एस निजलिंगप्पा और श्री  वीरेन्द्र पाटील  को अकारण पद से हटा कर कांग्रेस ने पहले भी लिंगायत समाज का अपमान किया था। मैं सिद्धारमैया जी  से पूछना चाहता हूँ कि आखिर आपको हर बार अपनी सीट क्यों बदलनी पड़ती हैकभी चामुण्डेश्वरी तो कभी वरुणा तो कभी बादामी सीट से आप चुनाव लड़ते हैं। सिद्धारमैया जहाँ जाते हैंवहां विकास के  कोई काम नहीं  करते हैंइसलिए जनता के डर से वे हर बार वे अलग सीट से चुनाव लड़ते हैं। कर्नाटक की जनता को  काम करने वाला नेता  चाहिए न कि कांग्रेस का रिटायर होने वाला नेता।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कर्नाटक की भाजपा सरकार ने असंवैधानिक  4 प्रतिशत  मुस्लिम आरक्षण ख़त्म कर एससीएसटीलिंगायत और वोक्कालिगा समाज के आरक्षण में बढ़ोत्तरी  की जबकि कांग्रेस पार्टी कहती है कि उनकी सरकार आने पर फिर से धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण दिया जाएगा।ये एससीएसटीलिंगायत और वोक्कालिगा समाज को दिए  गए आरक्षण को कम  करके मुस्लिम आरक्षण देंगे। इसलिए कर्नाटक की जनता को कांग्रेस पार्टी से सचेत रहना चाहिए।

श्री शाह ने कहा कि जिस प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पूरी दुनिया में भारत और भारतवासियों के मान-सम्मान में वृद्धि की, जिस मोदी जी ने देश भर के गरीबों को घरबिजलीपानीशौचालयगैसमुफ्त अनाज और आयुष्मान कार्ड दियाउस मोदी जी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मोदी जी को विषैला सांप कहते हैं। मैं कांग्रेस  पार्टी को कहना चाहता हूँ कि आप मोदी जी  जो जितना अपशब्द कहोगेकमल उतना और खिलेगा। आजकल कांग्रेस   पार्टी कर्नाटक में गारंटी बाँट रही है। जिस पार्टी की खुद की कोई  क्रेडिबिलिटी नहींउसकी गारंटी पर  भला  विश्वास कौन करेगा ? कांग्रेस मतलब  भ्रष्टाचार की गारंटीतुष्टिकरण की गारंटीपरिवारवाद  की गारंटीसबसे अधिक दंगे कराने की गारंटी जबकि भाजपा मतलब विकास की गारंटी। भाजपा  सरकार का मतलब है  गरीब कल्याणपीएफआई पर  बैन और विकसित  कर्नाटक जबकि कांग्रेस सरकार का अर्थ है ऑल टाईम हाई करप्शनऑल टाईम हाई कमीशनऑल टाईम हाई परिवारवाद और ऑल टाईम हाई दंगे।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि सोनियामनमोहन की कांग्रेस सरकार के समय कर्नाटक को   2009   से 2014 तक केंद्र की ओर से लगभग 94,000 करोड़ रुपये मिले थे जबकि श्री नरेन्द्र मोदी सरकार में 2014 से 2019 के बीच कर्नाटक को लगभग 2.26 लाख करोड़ रुपये मिले। कर्नाटक में ये येदियुरप्पा जी थे जिन्होंने किसानों के लिए अलग से बजट की शुरुआत की। येदियुरप्पा जी और बसवराज बोम्मई जी ने सिंचाई योजना को पूरे कर्नाटक में लागू किया। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत कर्नाटक में हर वर्ष लगभग 54 लाख किसानों को 10-10 हजार  रुपये दिए जा रहे हैं। इसमें श्री नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से सालाना 6-6 हजार रुपये और कर्नाटक की भाजपा सरकार की ओर से 4-4 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा किसानों का अपमान किया है। नवलगुंड  में कांग्रेस की सरकार ने किसानों को गोलियां और लाठियां चलाई। कांग्रेस की सरकार में  पीएम  किसान सम्मान निधि के लिए केवल 17  लाख  किसानों के नाम केंद्र को भेजे गए जबकि भाजपा की डबल इंजन सरकार में  कर्नाटका के लगभग 54 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। सिद्धारमैया जी ने बेंगलुरु-मैसूरु रोड का काम रोक रखा था और जब येदियुरप्पा जी आये, तब जाकर बेंगलुरु और मैसूरु एक्सप्रेस-वे बना। कांग्रेस की सरकार में यहाँ शुगर फैक्ट्री भी बंद करने की स्थिति आ गई थी।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सदैव बाबासाहब भीमराव अंबेडकर जी का अपमान किया है। जब तक कांग्रेस पार्टी सत्ता में रहीबाबासाहब को भारत रत्न नहीं मिला और जब केंद्र में भाजपा के सहयोग से चलने वाली सरकार आईतब जाकर बाबासाहब को भारत रत्न से सम्मानित किया। श्री नरेन्द्र मोदी  सरकार ने बाबासाहब  से संबंधित पंचतीर्थों का जीर्णोद्धार कराया। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने अपने कार्यकाल में एक गरीब दलित परिवार में जन्म लेने वाले श्री रामनाथ कोविंद जी को देश के राष्ट्रपति पद पर प्रतिष्ठित किया तो दूसरी बार एक अत्यंत ही गरीब आदिवासी परिवार में जन्म लेने वाली बेटी श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को महामहिम राष्ट्रपति के पद पर प्रतिष्ठित किया।

श्री शाह ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पूरे राष्ट्र को सुरक्षित बनाया है। ये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने आतंकवाद पर सर्जिकल एवं एयर स्ट्राइक किया और धारा 370 को ख़त्म कर जम्मू-कश्मीर को सही मायनों में देश का अभिन्न अंग बनाया। ये  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिनके कर-कमलों से अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण का शुभारंभ हुआ।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक को न तो विकास  की राह पर आगे लेकर जा सकती है और  न ही कर्नाटक को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बना सकती है। यदि कांग्रेस ऐसा नहीं कर सकती तो जनता कांग्रेस को वोट क्यों दे? श्री नरेन्द्र मोदी सरकार कोरोना काल से लगातार देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को हर महीने मुफ्त 5 किलो गेहूं/चावल दे रहे हैं, लगभग 9.50 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलिंडर दिया, लगभग 11 करोड़ शौचालय बनाये, लगभग 3 करोड़ से अधिक गरीबों को घर दिया और लगभग 55 करोड़ लोगों को मुफ्त आयुष्मान कार्ड दिया। कांग्रेस बताये कि उसने गरीबों के लिए क्या किया? कर्नाटक की जनता ने प्रदेश में पूर्ण बहुमत से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का मन बना लिया है।

Related post

Leave a Reply