• April 29, 2023

एम. मल्लिकार्जुन खड़गे- श्री गांधी को उनकी आवाज को चुप कराने के लिए लोकसभा से अयोग्य घोषित किया गया

एम. मल्लिकार्जुन खड़गे- श्री गांधी को उनकी आवाज को चुप कराने के लिए लोकसभा से अयोग्य घोषित किया गया

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष एम. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत भारतीय संविधान को विकृत करने और उसके लोकतंत्र को हिला देने के भाजपा सरकार के कथित प्रयासों के खिलाफ पूरे देश में एक जागृति पैदा करेगी।

29 अप्रैल को मांड्या जिले के मालवल्ली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए, श्री खड़गे ने सत्ताधारी दल पर सच बोलने के लिए लोगों को जेल भेजने का आरोप लगाया, जबकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों को समर्थन देने वाले लोगों के खिलाफ खुला छोड़ दिया।

उन्होंने दावा किया कि लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और खुद राज्यसभा में दिए गए भाषणों को भाजपा सरकार ने हटा दिया था क्योंकि उन्होंने दो-दो के अल्प समय में एक व्यक्ति की संपत्ति में भारी वृद्धि के बारे में सवाल पूछने का साहस किया था ।

श्री खड़गे ने आरोप लगाया कि श्री गांधी को उनकी आवाज को चुप कराने के लिए लोकसभा से अयोग्य घोषित किया गया था। इसके विपरीत, कांग्रेस अध्यक्ष ने गुजरात के भाजपा सांसद नारायण कच्छड़िया का उदाहरण दिया, जिन्हें एक दलित डॉक्टर के साथ मारपीट करने के लिए अदालत द्वारा 3 साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद भी अयोग्य घोषित नहीं किया गया था। ”

श्री गांधी को फैसले के उसी दिन लोकसभा के अध्यक्ष द्वारा अयोग्य घोषित कर दिया गया था, और उन्हें प्रदान किए गए सरकारी आवास को खाली करने के लिए कहा गया था। उनका बिजली कनेक्शन, पानी की पाइपलाइन और टेलीफोन लाइनें काट दी गईं, श्री खड़गे ने दावा करते हुए कहा कि श्री गांधी ने सरकारी आवास खाली कर दिया और अपनी मां सोनिया गांधी के साथ रह रहे हैं।

उन्होंने भाजपा पर लोकतंत्र में भेदभाव करने का आरोप लगाया और जनता को चेतावनी दी कि उन्हें भी इसी तरह के भाग्य का सामना करना पड़ सकता है। “वही स्थिति आपके सामने आ सकती है। इसलिए, आपको अपनी भलाई के लिए कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए। नरेंद्रस्वामी।

इससे पहले कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, 2018 के विधानसभा चुनावों में मांड्या जिले में एक भी सीट जीतने में विफल रहने के बाद, न केवल दक्षिण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र (मधु मेड गौड़ा) से विधान परिषद का चुनाव जीतने में कामयाब रही, बल्कि यहां से भी स्थानीय अधिकारियों का निर्वाचन क्षेत्र (दिनेश गुलिगौड़ा)।

श्री शिवकुमार ने कहा कि जद (एस) के करीब 20 नेताओं ने, जिसमें उसके विधायक भी शामिल हैं, पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए, जिससे पार्टी की आंतरिक स्थिति की झलक मिली।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों से राज्य में शासन कर रही भाजपा ने कोई बदलाव नहीं किया है, उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व उपमुख्यमंत्री सहित भाजपा के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। नरेंद्रस्वामी के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने कहा, “लोग बदलाव चाहते हैं।”

Related post

Leave a Reply