• October 20, 2016

शौच से मुक्त –कलस्टर इंचार्ज डोर टू डोर

शौच से मुक्त –कलस्टर इंचार्ज डोर टू डोर

बहादुरगढ़, 20 अक्टूबर — स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण)के तहत जिले में चल रहा झिलमिल झज्जर अभियान ग्रामीणों को शौच मुक्त करने की दिशा में सार्थक कदम है। बहादुरगढ़ उपमंडल के गांवों को शौच मुक्त बनाने के लिए कलस्टर इंचार्ज, ग्राम सचिव व प्रेरक निरंतर गांवों का दौरा कर ग्रामीणों को खुले में शौच न जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 20-odf-barahi

एसडीएम बहादुरगढ़ मनीषा शर्मा ने बताया कि झिलमिल झज्जर अभियान में गांव-गांव पहुंचकर जनअभियान के रूप में हर आमजन की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। कलस्टर इंचार्ज डोर टू डोर संपर्क करते हुए ग्रामीणों में स्वच्छता की अलख जगा रहे हैं।

बहादुरगढ़ खंड के गांव नूना माजरा, लोवा खुर्द के कलस्टर इंचार्ज एवं सिंचाई विभाग के एसडीई राजेश भारद्वाज ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि झज्जर जिला खुले में शौच मुक्त बने इसके लिए हर आमजन को सहयोग देना होगा। उन्होंने कहा कि महिलाएं इस मुहिम में उल्लेखनीय भूमिका अदा करते हुए घरों में शौचालय बनाने का लक्ष्य निर्धारित करें।

उन्होंने बताया कि घरों में शौचालय होने से जहां महिलाएं पूर्ण रूप से सुरक्षित रहेंगी वहीं गांव का वातावरण भी दूषित नहीं होगा। बराही गांव के कलस्टर इंचार्ज एवं पशुपालन विभाग के एसडीओ डा.मनीष डबास ने गांवों का दौरा करते हुए स्वच्छता बरतने के लिए लोगों को प्रेरित किया। बामडौली, खैरपुर की कलस्टर इंचार्ज एवं सीडीपीओ बीरमति ने कहा कि सभी को मिलजुल कर इस पुनीत अभियान में भागीदार बनना होगा।

उन्होंने कहा कि वे गांवों में महिलाओं से मिल और उन्हें खुले में शौच जाने से होने वाले नुकसान के बारे में सजग किया। महिलाओं ने कलस्टर इंचार्ज को विश्वास दिलाया कि वे प्रशासन की इस सराहनीय मुहिम में पूरा सहयोग देंगी। बुपनिया गांव के कलस्टर इंचार्ज एवं बीईओ मदनलाल चोपड़ा ने भी गांवों का दौरा करते हुए ग्रामीणों को खुले में शौच मुक्त अभियान में सहयोग देने की अपील की। खंड समंवयकब्रह्मप्रकाश ने बताया कि ब्लाक में बेहतर ढंग से अभियान को सफलता की ओर ले जाया जा रहा है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply