• May 28, 2016

शांति व्यवस्था भंग हुई तो सभा / पंचायत में भाग लेने वाले सभी जिम्मेदार : – जिलाधीश अनिता यादव :: परशुराम भगवान एकता व अखंड़ता के द्योतक

शांति व्यवस्था भंग हुई तो सभा / पंचायत में भाग लेने वाले सभी जिम्मेदार : – जिलाधीश अनिता यादव ::  परशुराम भगवान एकता व अखंड़ता के द्योतक
झज्जर, 28 मई   जिलाधीश अनिता यादव ने नोटिस जारी कर कहा है कि सूत्रों के हवाले से उनके संज्ञान में आया है कि रविवार, 29 मई को रोहतक जिले के सांपला क्षेत्र तथा झज्जर के मांडौठी गांव में खाप पंचायतों द्वारा पंचायत किए जाने की संभावना है। पंचायत आरक्षण आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमों एवं पुलिस द्वारा की जा रही गिरफ्तारी के विरोध में की जा रही है। जिलाधीश ने कहा कि उक्त प्रस्तावित पंचायत की वजह से दिल्ली-रोहतक रोड हाइवे नंबर 10 व अन्य सड़कों पर यातायात अवरूद्ध होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता जिससे आम जन को परेशानी होगी।
जिलाधीश श्रीमती यादव ने जारी नोटिस में जनसधारण को सूचित करते हुए कहा है कि उक्त स्थानों पर किए जाने वाले सभा/पंचायत/धरना अथवा प्रदर्शन के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था भंग होती है, रास्ता जाम होता है या फिर किसी सार्वजनिक अथवा निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचता है तो आयोजन में शामिल होने वाले लोग सीधे तौर पर इसके जिम्मेवार होंगे।
जिलाधीश ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का हवाला देते हुए बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी सार्वजनिक अथवा निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जाता है तो उसके हर्जाने की भरपाई नुकसान करने वाले व्यक्ति अथवा व्यक्तियों की चल-अचल संपत्ति को कुर्क करके की जाएगी।
श्रीमती यादव ने जिलावासियों को प्रशासन का सहयोग करते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। उपायुक्त ने नोटिस की प्रति जिला पुलिस अधीक्षक, झज्जर, बेरी व बहादुरगढ़ के उपमंडल अधिकारी (ना.), सभी तहसीलदार व अन्य संबंधित अधिकारियों को भी भेजते हुए लोगों को व्यापक रूप से जागरूक करने के लिए लिखा है।
पर्यावरण संरक्षण पौधरोपण——-     हरियाणा के कृषि एवं सिंचाई मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाकर असंतुलित होते वातावरण पर काफी हद तक रोक लगाई जा सकती है। ऐसे में आमजन विशेषकर युवा पीढ़ी अधिक से अधिक पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेवारी निभाए। यह बात श्री धनखड़ ने शनिवार को झज्जर के नवनिर्मित बस स्टैंड परिसर में पौधरोपण करते हुए कही।
 भगवान परशुराम जयंती समारोह———-शहर में श्री ब्राह्मण सभा की ओर से शनिवार को भगवान परशुराम जयंती समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, कृषि एवं सिंचाई मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ व बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक ने संयुक्त रूप से शिरकत करते हुए भगवान परशुराम के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर युवा पीढ़ी को उनके दिखाए मार्ग पर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। 28 EM,AM & MLA
समारोह में शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि आज आधुनिकता के दौड़ मेें हमें अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों, देश भक्तों व समाज में अतुलनीय योगदान देने वाली विभुतियों को नहीं भुलना चाहिए। क्योंकि आज हम जो कुछ भी हैं उनके त्याग और बलिदान के फलस्वरूप रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम सरीखी विभूति ने सर्वजातिय उत्थान के लिए अग्रणी भूमिका निभाई ओर एकता के सूत्र में पिरोते हुए हमें संगठित करने का काम किया।
परशुराम भगवान एकता व अखंड़ता के द्योतक  ———————-कृषि एवं सिंचाई मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने अपने संबोधन मेंं कहा कि भगवान परशुराम किसी जाति विशेष के नहीं बल्कि पूरे राष्ट्र के मार्गदर्शक के रूप में पहचान रखते हैं। उन्होंने 36 बिरादरी के भाईचारे को कायम रखते हुए एकता व अखंड़ता का पाठ पढ़ाया और समाज को गौरवांवित किया।
भगवान परशुराम ने अत्याचारियों का संहारक–—————–बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक ने भगवान परशुराम को नमन करते हुए कहा कि 36 बिरादरी के भाईचारे को कायम रखते हुए गरीब तबके पर अत्याचार करने वालों का भगवान परशुराम ने संहार करते हुए अमन चैन कायम किया।
आज इन महान विभूति का संदेश और उनके आदर्श देश को संस्कारवान बनाने व समाज में सार्थक संदेश देने का काम कर रही है।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, श्री ब्राह्मण सभा झज्जर के अध्यक्ष केशो राम, जिप चेयरमैन परमजीत, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, युद्धवीर भारद्वाज, ईश्वर सिंह वशिष्ठ, राजेंद्र शर्मा, दिनेश शास्त्री, महेश कुमार, आनंद सागर, डा.किरण कलकल, मनीष दुजाना व आजाद दीवान सहित  अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply