• May 28, 2016

ग्रामीणों से रूबरू : ग्रामीण विकास के लिए भाजपा सरकार सजग : धनखड़

ग्रामीणों से रूबरू : ग्रामीण विकास के लिए भाजपा सरकार सजग : धनखड़
बहादुरगढ़, 28 मई   हरियाणा के कृषि एवं सिंचाई मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने शनिवार को गांव गंगड़वा, गुभाना व माजरी में पहुंचकर ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। गांव में चल रहे विकास कार्यों के साथ-साथ जनसमस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश कृषि मंत्री ने दिए।
ग्रामीण जनसभाओं में कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि गांव के विकास के साथ ही क्षेत्र व प्रदेश का विकास निर्भर करता है, ऐसे में ग्रामीण विकास मंत्रालय के माध्यम से अधिक से अधिक सुविधाएं ग्रामीणों को मुहैया हों इसके लिए वे निरंतर प्रयासरत हैं और रहेंगे।28 AM @ Gubhana
उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वे सजग हैं और शहरी तर्ज पर गांव का विकास हो इसके लिए विकासात्मक योजनाओं को क्रियांवयन सरकार द्वारा किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ बेहतर ढंग से मिले इसके लिए विभागीय स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य की दिशा में लाभ पहुंचाने के लिए कल्याणकारी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा केंद्र सरकार के दो साल के पूरे होने पर अब बदलाव नजर आ रहा है और सरकार द्वारा हर वर्ष अपने किए गए वायदों का हिसाब जनता के समक्ष दिया जा रहा है।
कृषि मंत्री ने ग्रामीण सभाओं में लोगों को विश्वास दिलाया कि सरकार की ओर से उएनकी जरूरतों को समझते हुए उन्हें लाभांवित करने की योजनाएं बनाई जा रही हैं और इसमें ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग जरूरी है। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान किए गए वायदों पर खरा उतरने के लिए सरकार सजग है और किसी भी रूप से लोगों को समस्याएं न आएं इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि गुणवत्तापरक ढंग से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और किसी भी रूप से गुणवत्ता के साथ समझौता करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर जिला परिषद् चेयरमैन परमजीत, आनंद सागर सहित अन्य कार्यकर्ता साथ रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply