• November 3, 2018

किसानों की फसलों की समस्या मुख्यमंत्री के समक्ष

किसानों की फसलों की समस्या  मुख्यमंत्री के समक्ष

राई——— शनिवार को सोनीपत में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने आये हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव आर्य तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल का चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत ने मोतीलाल नेहरू खेलकूद विद्यालय राई में बुक्के भेंट कर स्वागत किया। उन्होंने राज्यपाल व मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

राष्ट्रीय परिषद राज्य कृषि विपणन बोर्ड की चेयरपर्सन एवं पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत ने मोतीलाल नेहरू खेलकूद विद्यालय राई (एमएनएसएस) में हेलिकॉप्टर से आये राज्यपाल व मुख्यमंत्री का उत्साहपूर्वक स्वागत किया।

इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष नाथूपुर, सबोली, अकबरपुर बारोटा तथा प्रीतमपुरा गांवों के किसानों की मांग व समस्या प्रस्तुत की। चेयरपर्सन ने कहा कि इन गांवों के किसानों की करीब 100 एकड़ भूमि में गोभी की फसल खराब हो गई है, जिन्हें राहत देने की जरूरत है।

इस मांग को सुनते ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तुरंत संबंधित अधिकारियों को इस संदर्भ में आदेश दिए कि मामले की जांच करें। इस दौरान चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने संबंधित किसानों को राहत देने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने गिरदावरी के आदेश दिए हैं, जिसके बाद किसानों को संभव सहायता दी जाएगी। इसके अलावा उन्हेांने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ राई हलके के विकास पर चर्चा की है।

इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका, जिला उपायुक्त विनय सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोदारा, एमएनएसएस राई के निदेशक एवं प्रिंसीपल कर्नल राज सिंह बिश्नोई, जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान, एसडीएम प्रशांत पंवार, एसडीएम सुरेंद्रपाल आदि अधिकारीगण तथा गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply