• August 20, 2016

शहीदों को नमन : गोली का जवाब तोप से देंगे : डा.जैन

शहीदों को नमन : गोली का जवाब  तोप से  देंगे : डा.जैन
झज्जर, 20 अगस्त देश भर में आजादी की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के तहत झज्जर में शनिवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई। लघु सचिवालय प्रांगण से महान स्वतंत्रता सेनानी पं.श्रीराम शर्मा की प्रतिमा पर माल्र्यापण करते हुए केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी डा.अनिल जैन, हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर तथा बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक ने संयुक्त रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल की अध्यक्षता में तिरंगा यात्रा शुरू की। सचिवालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि श्री यादव सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों द्वारा विचार रखते हुए यह यात्रा के उद्देश्यों से अवगत कराया। 20 August 2a
राष्ट्रीय पर्व की जग रही है अलख : यादव———कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने कहा कि यह यात्रा देश की सुरक्षा को मजबूत करते हुए युवा पीढ़ी मेें देशभक्ति का जज्बा पैदा करेगी। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पूरे देश में आजादी की 70वीं वर्षगांठ को दिन विशेष में न मनाकर याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के तहत 9 से 22 अगस्त तक मनाया जा रहा है जिसमें देश के शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ गांव-गांव में राष्ट्रीय पर्व की अलख जगाई जा रही है।
उन्होंने बताया कि आजादी के बाद यह पहली बार हुआ है कि स्वतंत्रता पर्व को एक नई उमंग के साथ नई सोच के आधार पर घर-घर मनाने की पहल हुई है और हमारे देश की आजादी के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों के साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष को वे सलाम करते हैं। उन्होंने कहा कि देश की 125 करोड़ आबादी आज एकजुट होकर तिरंगा का सम्मान करती है और आन-बान-शान के प्रतीक तिरंगे की रक्षा करने का संकल्प भी लेती है।
श्री यादव ने कहा कि देश की बढ़ती ताकत देखकर दुश्मन देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, पर हम भारत वासी अपने देश के मान-सम्मान को बरकरार रखते हुए समाज विरोधी ताकतों को बिल्कुल भी पनपने नहीं देंगे और उन्हें सबक सिखाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि देश के प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले से यह ऐलान किया है कि पाक अधिकृत कश्मीर के निवासियों के साथ पूरा देश है और यह कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कार्यक्रम में हरियाणा के वीरों की सराहना करते हुए कहा कि यहां के जवान और किसान सदा रक्षा के लिए तैनात रहते हैं।
प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने दो साल के अंतराल में ही वीर सैनिकों का सम्मान करते हुए वन रैंक वन पेंशन का तोहफा देकर उन्हें नई ताकत दी है। आज केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों के सपने पूरे कर रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे सरकार की नीतियों को जन जन तक पंहुचाएं।
उन्होंने कहा कि देश का गरीब वर्ग आर्थिक रूप से मजबूत हो इसके लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया गया है। उन्होंने हाल ही में रियो ओलंपिक में देश की बेटियों साक्षी मलिक व पी.के.सिंधु द्वारा अर्जित किए गए मैडल पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि आज बेटियां देश का मान-सम्मान बढ़ा रही हैं। यह देश के प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम का सार्थक उदाहरण हमारे सामने है।
गोली का जवाब देंगे तोप से : डा.जैन————कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा प्रभारी डा.अनिल जैन ने उपस्थित लोगों मेें देशभक्ति की उमंग पैदा करते हुए कहा कि तिरंगा यात्रा जन-जन में राष्ट्र भावना पैदा करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि एक संदेश आमजन के बीच पहुंचाने का कार्य भाजपा सरकार ने किया है ताकि लोग देश प्रेम से ओतप्रोत हों।
उन्होंने कहा कि भाजपा पाक अधिकृत कश्मीर की 25 विधानसभा सीटों पर भी चुनाव कराए जाने के पक्ष में है। कश्मीर हमारा है और उसे इमसे कोई नहीं छीन सकता। उन्होंने तिरंगा यात्रा को स्वतंत्रता सेनानियों ओर शहीदों के प्रति सच्ची कृतज्ञता बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सेना को पूरे अधिकार दिए हैं और अब यदि पाक की ओर से एक गोली भी आती है तो हमारी सेना की तोप उस गोली का जवाब तोप देगी।
वीरों की भूमि है हरियाणा : ग्रोवर———-हरियाणा सरकार में सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि हरियाणा प्रदेश वीरों की भूमि है और देश की सीमा पर हर दसवां जवाब हरियाणा से है। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा देश की मान मर्यादा को बनाए रखने का संदेश दे रही है जिससे नई पीढ़ी को उनके अतीत का ज्ञान कराते हुए देशभक्ति की भावना को पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा के साथ-साथ भारत पर्व जैसे उत्सव नई पीढ़ी को सार्थक संदेश दे रहे हैं।
तिरंगा यात्रा पढ़ा रही है एकता व अखंडता का पाठ :———-  बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के तहत देश भर में निकल रही तिरंगा यात्रा भारतवासी को एकता व अखंडता को बनाए रखने का पाठ पढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को कुर्बान करने वाले योद्धाओं के जीवन से सीख मिले और युवा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े इसके लिए देश भर में तिरंगा यात्रा हर जनमानस में राष्ट्रभावना का संदेश दे रही है।
तिरंगा यात्रा के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल के साथ जिला परिषद् चेयरमैन परमजीत, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, पूर्व मंत्री कांता देवी, पूर्व विधायक दरियाव सिंह राजौरा, दिनेश शास्त्री, विक्रम कादियान, डा.किरण कलकल, सुनीता चौहान, कमलेश अत्री, राजपाल शर्मा, दिनेश शेखावत, दिनेश गोयल, नरेंद्र कुमार, रविभान राठी, नप चेयरपर्सन पति उमेश नंदवानी, वाइस चेयरमैन प्रवीण गर्ग सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।
गांवों के विकास के लिए 2 लाख करोड़ का प्रावधान:———– हरियाणा देश के उन राज्यों में शुमार है जहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का पहला व दूसरा चरण पूरा हो चुका है। केंद्रीय सरकार ने देश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत पिछली सरकार के आठ हजार करोड़ के बजट को बढ़ाकर 19 हजार करोड़ कर ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की हालात बदलने का काम किया है।
यह महत्वपूर्ण जानकारी केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने शनिवार को झज्जर में पत्रकार वार्ता में दी। केंद्रीय राज्य मंत्री यहां तिरंगा यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि गांवों का भी जीवन स्तर ऊंचा उठे इसके लिए मंत्रालय गंभीरता से काम कर रहा है।
श्री यादव ने कहा कि हरियाणा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का तृतीय चरण भी शीघ्र शुरू किया जाएगा, उन्होंने स्पष्ट किया कि देश के कुछ हिस्सों में अभी पहला व दूसरा चरण पूरा नहीं हो पाया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गांवों में विकास की तमाम मूलभूत सुविधाओं के लिए देश में ग्राम पंचायतों को दो लाख करोड़ रुपए की राशि का आवंटन किया जाएगा।
उन्होंने कहा अतीत की सरकार के मुकाबले गांवों के लिए विकास ही यह राशि तीन गुणा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वच्छ देश का जो सपना देखा है स्वच्छ भारत मिशन के माध्यम से उस ओर देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा हरियाणा प्रदेश भी इस बात के लिए बधाई का पात्र है कि यहां के दो जिले पूरी तरह से स्वच्छ भारत मिशन के दायरे में आ चुके हैं जबकि बाकी तेजी से इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा प्रभारी डा. अनिल जैन ने यह गर्व का विषय है कि देश भर में तिरंगा यात्रा के रूप में आजादी का दिवस त्यौहार के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार में यह पहली दफा हुआ है जब देश की सेना पूर्ण रूप से मजबूत और सुसज्जित हुई है। सेना का पूरी तरह से आधुनिकरण किया जा रहा है, जिससे जवानों का मनोबल बढ़ा है।
सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने इस मौके पर पत्रकारों के एक सवाल में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने खेल और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। सहकारिता मंत्री ने कहा कि हरियाणा की बेटी साक्षी मलिक ने पूरे देश के गौरव को ऊंचा उठाने का काम किया है। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने साक्षी मलिक के लिए ढाई करोड़ रुपए के कैश अवार्ड व सरकारी नौकरी के आफर के साथ-साथ देश का मान बढ़ाने वाली पी.वी. सिंधु के लिए भी 50 लाख रुपए के कैश अवार्ड की घोषण की है।
उन्होंने कहा कि ललिता बब्बर एवं दीपा करमाकर के सराहनी प्रदर्शन के लिए भी 15-15 लाख रुपए की राशि प्रोत्साहन स्वरूप देने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक के कोच भी सरकार 10 लाख रुपए का कैश अवार्ड देगी। उन्होंने भारतीय कुश्ती खिलाड़ी के रूप में प्रतिनिधित्व कर रहे योगेश्वरदत्त को भी उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक व भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply