• November 25, 2022

वाईएसआरसीपी को सभी 175 विधानसभा क्षेत्रों में हार का सामना करना पड़ेगा—- नेता एन. चंद्रबाबू नायडू

वाईएसआरसीपी को सभी 175 विधानसभा क्षेत्रों में हार का सामना करना पड़ेगा—- नेता एन. चंद्रबाबू नायडू

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू ने 24 नवंबर को भविष्यवाणी की कि सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) अगले विधानसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वाईएसआरसीपी को सभी 175 विधानसभा क्षेत्रों में हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने भविष्यवाणी की कि मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी अपने निर्वाचन क्षेत्र पुलिवेंदुला से चुनाव हार जाएंगे।

नायडू की भविष्यवाणी जगन मोहन रेड्डी के इस दावे का खंडन है कि वाईएसआरसीपी 2024 के चुनावों में सभी 175 सीटें जीतकर क्लीन स्वीप करेगी। वाईएसआरसीपी नेता ने कई मौकों पर कहा कि नायडू अपने घरेलू मैदान कुप्पम से चुनाव हार जाएंगे।

टीडीपी प्रमुख ने दावा किया कि कुरनूल जिले की यात्रा के दौरान उन्हें जो सार्वजनिक प्रतिक्रिया मिली, वह उनके 40 साल के लंबे करियर के दौरान अभूतपूर्व थी। उन्होंने कहा कि इसने वाईएसआरसीपी में झटके पैदा कर दिए हैं और इसे पार्टी की आठ जिला इकाइयों के अध्यक्षों को बदलने के लिए मजबूर किया है।

नायडू ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की दोषपूर्ण नीतियों के कारण आंध्र प्रदेश में जलीय कृषि अब गहरे संकट में है। ‘इदेमी खर्मा एक्वा राइटंगानिकी’ (जलजीव पालन के लिए यह दुर्भाग्य क्या है) पर एक राज्यव्यापी संगोष्ठी में भाग लेते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि राज्य सरकार की नीतियां हमेशा कृषि क्षेत्र के पक्ष में होनी चाहिए लेकिन यह सरकार केवल कोशिश कर रही है सभी क्षेत्रों में एक ऊपरी हाथ है।

नायडू ने कहा कि जिन लोगों ने पहले राज्य पर शासन किया था, उन्होंने हमेशा सभी व्यवस्थाओं की बेहतरी के लिए काम किया था, लेकिन इस सरकार की दुष्ट नीतियों के कारण एक्वा किसानों को अब बहुत नुकसान हो रहा है।

तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी अपने हर फैसले में हमेशा अपने हिस्से के बारे में सोचते हैं और वह केवल पैसे कमाने के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल सहित सभी वस्तुओं की कीमतें केवल आंध्र प्रदेश में आसमान छू रही हैं और यहां तक ​​कि आवश्यक वस्तुओं और बिजली दरों की कीमतें भी राज्य में सबसे अधिक हैं।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि राज्य में उच्चतम कर ढांचे को उजागर करने के लिए टीडीपी द्वारा आयोजित ‘बदुदी बदूदू’ कार्यक्रम को जनता से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

उन्होंने कहा, “जब टीडीपी सत्ता में थी, हमने कृषि और जलीय कृषि सहित हर क्षेत्र को प्रोत्साहित किया, लेकिन अब किसी भी कृषि उत्पाद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का भुगतान नहीं किया जा रहा है, जलीय उत्पादों को छोड़ दें।”

पूर्व मुख्यमंत्री का मानना ​​था कि कई अधिनियम केवल एक्वा किसानों को नियंत्रित करने के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि नए कानूनों का उद्देश्य केवल किसानों को लूट कर पैसा कमाना है।

चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी के सत्ता में वापस आने पर 1.50 रुपये प्रति यूनिट बिजली की आपूर्ति करने का वादा किया और सौर ऊर्जा प्रणाली स्थापित करने के लिए कृषि क्षेत्र को सब्सिडी देने का भी आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा, ”मैं वादा कर रहा हूं कि किसानों को गुणवत्तापूर्ण बीज और चारे की आपूर्ति की जाएगी।

Related post

Leave a Reply