• November 25, 2022

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ओबीसी मोर्चा विंग के नेता सूर्या शिवा छह महीने के लिए पार्टी के सभी पदों से निलंबित

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ओबीसी मोर्चा विंग के नेता सूर्या शिवा  छह महीने के लिए पार्टी के सभी पदों से निलंबित

राज्य भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई ने 24 नवंबर को एक विज्ञप्ति में कहा तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ओबीसी मोर्चा विंग के नेता सूर्या शिवा को छह महीने की अवधि के लिए पार्टी के सभी पदों से निलंबित कर दिया गया है। उनके फोन कॉल के लीक हुए ऑडियो को लेकर सूर्या शिवा और अल्पसंख्यक विंग की प्रमुख डेज़ी सरन से पूछताछ की गई।

दोनों के बीच लीक हुए ऑडियो में, सूर्या को धमकियां जारी करते हुए, अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए और डेजी को धमकी देते हुए सुना जा सकता है। उसे यौन हिंसा की धमकी देते हुए भी सुना जाता है। सूर्या शिव द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के राज्यसभा सांसद तिरुचि शिवा के बेटे हैं और वह इस साल मई की शुरुआत में बीजेपी में शामिल हुए थे।

अपने बयान में अन्नामलाई ने कहा कि सूर्या शिवा ने ‘विवादास्पद’ फोन पर बातचीत के जरिए ‘पार्टी की बदनामी’ करने की बात स्वीकार की. सोशल मीडिया पर प्रसारित उनकी हाल की बातचीत के बारे में स्पष्टीकरण देने के बावजूद दोनों को निलंबित कर दिया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूर्या शिवा और डेज़ी सरन दोनों एक सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति के सामने पेश हुए और कहा कि उन्होंने आपस में इस मुद्दे को ‘हल’ कर लिया है और माफी मांगी है। “ऑडियो हम दोनों में से किसी ने लीक नहीं किया था। हम अच्छे पारिवारिक मित्र हैं,”।

अन्नामलाई ने अपनी रिहाई में कहा कि उनके द्वारा इस मुद्दे को हल करने के बावजूद, “अगर हम इसके लिए सहमत हैं, तो यह ऐसा होगा जैसे हम सहमत हैं कि बातचीत सही थी,”। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने सूर्य शिवा को पार्टी से जुड़े सभी पदों से निलंबित करते हुए कहा, “बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगी और अगर वह कहते हैं कि मामला सुलझ गया है, तो भी मैं इसे स्वीकार करने से इनकार करता हूं।”

Related post

Leave a Reply