• December 25, 2023

राज्यपाल खान अपना काम नहीं कर रहे हैं और प्रोटोकॉल उल्लंघन में लगे हुए हैं : मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन

राज्यपाल खान अपना काम नहीं कर रहे हैं और प्रोटोकॉल उल्लंघन में लगे हुए हैं : मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच चल रहे झगड़े ने एक और मोड़ ले लिया जब सीएम ने राष्ट्रपति से शिकायत की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखे पत्र में सीएम पिनाराई ने कहा कि राज्यपाल खान अपना काम नहीं कर रहे हैं और प्रोटोकॉल उल्लंघन में लगे हुए हैं.

पिनाराई के पत्र में कहा गया है कि “राष्ट्रपति को हस्तक्षेप करना चाहिए क्योंकि खान राज्यपाल के रूप में अपना काम नहीं कर रहे हैं”।

सूत्रों के मुताबिक, सीएम के पत्र में कहा गया है कि केरल विधानसभा द्वारा पारित कई विधेयकों पर राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर नहीं किये जा रहे हैं.

एक और शिकायत यह है कि राज्यपाल खान प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं, जैसा कि कुछ दिन पहले देखा गया था, जब तिरुवनंतपुरम में हवाई अड्डे के रास्ते में, उन्होंने अपनी कार रोकी और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के प्रदर्शनकारियों को लेने के लिए बाहर निकले। सोमवार को कोझिकोड में भी, खान प्रसिद्ध एसएम स्ट्रीट (मितई थेरुवु) की सड़कों पर चले।

संयोग से पिछले हफ्ते, सीएम पिनाराई ने मीडिया से कहा था कि गवर्नर खान जिस तरह से काम कर रहे हैं, उससे चीजें बद से बदतर होती जा रही हैं और उन्हें संबंधित लोगों से संपर्क करना होगा।

राज्यपाल ने अभी तक जवाब नहीं दिया है। आज दिन में वह दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं और उनसे जवाब देने की उम्मीद है। राज्यपाल ने अक्सर कहा है कि वह केवल भारत के राष्ट्रपति के प्रति जवाबदेह हैं।

पढ़ें: केरल में, संघ परिवार के उम्मीदवार राज्यपाल की मदद से विश्वविद्यालय सीनेट में प्रवेश कर रहे हैं

Related post

Leave a Reply