• December 25, 2023

युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के शासन को समाप्त करने की कसम

युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के शासन को समाप्त करने की कसम

मंच साझा करते हुए, टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू और जन सेना नेता पवन कल्याण ने  20 दिसंबर को आंध्र प्रदेश में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के शासन को समाप्त करने की कसम खाई।

एक विशाल सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, दोनों दलों ने अगले साल होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन बनाने का फैसला किया, पहली बार दोनों नेताओं ने जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ युद्ध का बिगुल बजाया।

चंद्रबाबू नायडू ने जनसेना के साथ टीडीपी के गठबंधन को ऐतिहासिक जरूरत बताया. विजयनगरम जिले के पोलीपल्ली में वस्तुतः चुनावी बिगुल बजाते हुए, नायडू ने अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण के साथ मिलकर लोगों से वाईएसआरसीपी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की युवा गलाम पदयात्रा के समापन के अवसर पर आयोजित सार्वजनिक बैठक को राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश, लोकप्रिय अभिनेता और टीडीपी विधायक एन बालकृष्ण ने भी संबोधित किया।

नायडू ने कहा कि आगामी ‘कुरुक्षेत्र’ युद्ध में वाईएसआरसीपी राज्य के राजनीतिक परिदृश्य से पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि जगन रेड्डी को एक भी मौका देने की गलती के कारण राज्य को 30 साल पीछे धकेल दिया गया है.

यह घोषणा करते हुए कि टीडीपी-जनसेना गठबंधन का संयुक्त घोषणापत्र जल्द ही जारी किया जाएगा, नायडू ने कहा कि जल्द ही तिरुपति और अमरावती में सार्वजनिक बैठकें भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा, “हमने पहले ही महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बेरोजगार युवाओं को 3,000 रुपये प्रति माह देने और 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का फैसला किया है।

पिछड़े वर्गों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने का वादा करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने आगे कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्य को वाईएसआरसीपी से छुटकारा पाना चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि टीडीपी और जनसेना समर्थकों के वोट काटे जा रहे हैं.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने और राज्य को आगे ले जाने की जिम्मेदारी लेंगे। उन्होंने कहा, “यदि आप एक बलिदान देंगे, तो हम राज्य को विकास के पथ पर बहुत आगे ले जाने के लिए 100 बलिदान देंगे।”

टीडीपी प्रमुख ने कहा कि अतीत में उनके और पार्टी संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव द्वारा पदयात्राएं की गई थीं, लेकिन पहली बार किसी पदयात्रा पर हमला हुआ है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी सरकार ने लोकेश की पदयात्रा में बाधाएं पैदा कीं और युवा गलाम स्वयंसेवकों को जेल भेज दिया।

यह घोषणा करते हुए कि सब कुछ “ब्याज सहित वापस किया जाएगा”, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा गलाम के दौरान लोग खुलकर सामने आए थे कि वे कितने गुस्से में हैं।

यह कहते हुए कि उत्तरी आंध्र वाईएसआरसीपी के “पकड़ में संघर्ष” कर रहा है, चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम, जिसे कभी आर्थिक राजधानी के रूप में जाना जाता था, अब “गांजा राजधानी” में बदल गया है।

इस बीच, पवन कल्याण ने कहा कि उन्हें चंद्रबाबू नायडू को जेल में देखकर दुख हुआ है, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने लिए किसी उम्मीद के साथ नायडू को समर्थन नहीं दिया। अभिनेता-राजनेता ने यह भी विश्वास जताया कि टीडीपी-जनसेना गठबंधन 2024 में सत्ता में आएगा।

उन्होंने कहा, ”हम बदलाव ला रहे हैं और जगन को घर भेज रहे हैं।”

उन खबरों का जिक्र करते हुए कि जगन रेड्डी 80 मौजूदा विधायकों को हटाने की योजना बना रहे हैं, पवन कल्याण ने टिप्पणी की कि यह जगन रेड्डी हैं, विधायकों को नहीं, जिन्हें हटाने की जरूरत है। जन सेना नेता ने यह भी आरोप लगाया कि जगन रेड्डी के मन में लोकतंत्र के प्रति कोई सम्मान नहीं है क्योंकि जो लोग बोलते हैं उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और उन पर हमला किया जाता है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि YSRCP ने महिलाओं का अपमान करने की परंपरा शुरू की है.

पवन कल्याण, जिनकी पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है, ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भाजपा भी वाईएसआरसीपी से मुकाबला करने के लिए टीडीपी-जनसेना गठबंधन से हाथ मिलाएगी।

नारा लोकेश ने अपनी ओर से घोषणा की कि लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है और तब तक जारी रहेगी जब तक जगन मोहन रेड्डी को सत्ता से हटा नहीं दिया जाता। नारा लोकेश ने यह भी कहा कि युवा गलाम की यह समापन बैठक महज एक शुरुआत है, अंत नहीं. उन्होंने आगे कहा कि जगन रेड्डी चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण से डरते हैं।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply