• November 23, 2023

पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को नियमित जमानत :: सत्य की जीत हुई और असत्य पर युद्ध शुरू हो गया है: महासचिव नारा लोकेश

पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को नियमित जमानत ::  सत्य की जीत हुई और असत्य पर युद्ध शुरू हो गया है: महासचिव नारा लोकेश

20 नवंबर को पार्टी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा कौशल विकास निगम घोटाला मामले में हाईकोर्ट से नियमित जमानत दिए जाने के बाद  तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के महासचिव नारा लोकेश ने  कहा सत्य की जीत हुई और असत्य पर युद्ध शुरू हो गया है।

लोकेश, जो नायडू के बेटे भी हैं, ने कहा, “हमारे नेता की छवि साफ-सुथरी है और उनकी ईमानदारी, व्यक्तित्व और नैतिकता को बरकरार रखा गया है।”

यह देखते हुए कि चंद्रबाबू नायडू का यह कथन कि वह कभी कोई गलती नहीं करेंगे और न ही दूसरों को ऐसा करने देंगे, आखिरकार सच हो गया है, लोकेश ने कहा कि अपराध जांच विभाग (सीआईडी) जिसने उन्हें कौशल विकास मामले में गिरफ्तार किया और जेल भेजा, वह प्रदान नहीं कर सका। मामले में एक भी सबूत नहीं.

लोकेश को लगा कि साजिशें, भ्रामक राजनीति और साजिशें कानून के सामने धराशायी हो गई हैं।

नारा लोकेश ने कहा कि अब यह स्पष्ट है कि कोई शेल कंपनियां नहीं हैं, जैसा कि आरोप लगाया गया था और कहा कि आखिरकार अब यह साबित हो गया है कि यह सब केवल चंद्रबाबू नायडू के राजनीतिक जीवन पर कीचड़ उछालने की साजिश है। इस बीच, टीडीपी विधायक पय्यावुला केसव ने कहा कि नियमित जमानत आदेश में हाईकोर्ट ने कई खामियां बताई हैं।

उन्होंने कहा कि हाइकोर्ट की टिप्पणी सीआइडी व राज्य सरकार के चेहरे पर तमाचा है.

केसव ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि चंद्रबाबू को नियमित जमानत देते समय उच्च न्यायालय द्वारा की गई टिप्पणियां निश्चित रूप से सीआईडी और वाईएसआरपी सरकार दोनों के लिए एक गंभीर झटका है, जो चंद्रबाबू के खिलाफ घटिया टिप्पणियां और आधारहीन आरोप लगा रहे हैं। लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष ने कहा कि कौशल विकास मामले में शुरू से ही सीआईडी और राज्य सरकार जो भी दावा कर रही थी, उसे अदालत ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि कई गवाहों से पूछताछ करने और कई दस्तावेज इकट्ठा करने के बावजूद, वे एक भी दस्तावेज नहीं जुटा सके। इसका एक प्रमाण यह है कि कौशल विकास निगम को एक रुपये का भी घाटा हुआ है।

केसव ने टिप्पणी की, अदालत इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि वे आरोप साबित नहीं कर सके और अदालत द्वारा की गई टिप्पणियां बिना किसी संदेह के साबित करती हैं कि मामले केवल राजनीतिक प्रतिशोध के तहत दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने कहा, ”फॉरेंसिक ऑडिट पर भी, अदालत ने स्पष्ट रूप से कहा कि ‘इस पर सहमति नहीं है’ और ‘इस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।’

Related post

Leave a Reply