बेहत्तर चिकित्सा सेवा मुहैया कराने के लिए कृत संकल्पित है – चिकित्सा मंत्री

बेहत्तर चिकित्सा  सेवा मुहैया कराने के लिए कृत संकल्पित है  – चिकित्सा मंत्री

जयपुर -चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार आमजन को बेहत्तर चिकित्सा सेवा मुहैया कराने के लिए कृत संकल्पित है।

श्री राठौड़ शुक्रवार को चूरू तहसील के ग्राम पीथीसर में नाबार्ड योजनान्तर्गत 126.91 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र भवन के लिए भूमिदाता ताजू खां की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस केन्द्र के निर्माण से ग्रामवासियों को गांव में ही बेहत्तर चिकित्सा सेवा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणजनों को स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की गई है जिसका अधिकाधिक लाभ उठावें।

इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री ने कहा कि ग्रामवासियों की हर समस्या के समाधान के लिए त्वरित कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने राजस्थान लोक अदालत : न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बकाया राजस्व प्रकरणों के त्वरित समाधान के लिए ग्रामीणों से कहा कि वे जागरुक होकर शिविर का मौके पर ही अधिकाधिक लाभ उठावें। चिकित्सा मंत्री ने ग्रामीणों की विभिन्न मांगों की सुनवाई करते हुए ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की चार दिवारी निर्माण कराने, मुख्य सड़क से स्वास्थ्य केन्द्र तक सड़क निर्माण एवं श्मशान घाट की चार दिवारी बनाने की घोषणा की।

इस अवसर पर जिला प्रमुख श्री हरलाल सहारण ने कहा कि राज्य सरकार गांव व ग्रामीणजन के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है आवश्यकता है ग्रामीणजन जागरूक होकर सरकार की योजनाओं का लाभ उठावें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने कहा कि चिकित्सा विभाग द्वारा ग्रामीणजनों को बेहतर चिकित्सा सेवा प्रदान की जायेगी।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधि चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। इससे पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का निरीक्षण किया गया तथा ग्रामीणों द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply