• July 29, 2016

स्कूल में कचरा देख सफाई में मुख्यमंत्री

स्कूल में कचरा देख सफाई में मुख्यमंत्री

जयपुर ———-मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे का हेलिकॉप्टर गुरूवार को पाली जिले के राणी जाते समय खराब मौसम के कारण राजसमंद जिले के खेडा सेवन्त्री गांव के सरकारी स्कूल परिसर में आपात स्थिति में उतारा गया। इस दौरान हेलिकॉप्टर से उतरकर श्रीमती राजे स्कूल में गईं, जहां उन्होंने कचरा पड़ा देखा तो खुद ही उठाकर सफाई करने लगीं। फिर क्या था, देखते ही देखते स्कूल के बच्चे और अध्यापक भी सफाई में जुट गए।

मुख्यमंत्री ने बच्चों और अध्यापकों को नसीहत दी कि जिस तरह हम अपने घर को साफ-सुथरा रखते हैं, उसी तरह शिक्षा के मंदिर अपने स्कूल भवन को भी स्वच्छ रखने में योगदान दें और स्वच्छ भारत का सपना साकार करें। मौके पर ही चार करोड़ से अधिक के विकास कार्य स्वीकृत मुख्यमंत्री के समक्ष राजसमंद जिले में राजकीय प्राथमिक विद्यालय खेड़ा सेवन्त्री के छात्रों, अध्यापकों और ग्रामवासियों ने विद्यालय में एक शाला कक्ष और चार दीवारी को ऊंचा करवाने की मांग की तो मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देकर मौके पर ही 7.50 लाख रुपये की स्वीकृति जारी करवा दी।

रामदरबार सेवन्त्री से दानक्या वाया कसार 4.5 किमी सड़क के लिए 2 करोड़, रुपये खेडा रोड सेवन्त्री से थोरिया भागल रोड के लिए 16.33 लाख, रुपये रानी-नाडोल रोड की मरम्मत के लिए एक करोड़ 80 लाख रुपये की स्वीकृति भी जारी की। इस पर मुख्यमंत्री का ग्रामवासियों ने आभार प्रकट किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ’आपका जिला-आपकी सरकार कार्यक्रम’ के तहत सिरोही जिले के तीन दिवसीय दौरे के लिए सडक मार्ग से शिवगंज के रास्ते सिरोही पहुंची।

शिवगंज में जिला प्रभारी एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड, गोपालन एवं देवस्थान राज्यमंत्री श्री ओटाराम देवासी, जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया, नगर न्यास आबू के अध्यक्ष सुरेश कोठारी, विधायक श्री जगसीराम कोली, श्री समाराम गरासिया, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष श्रीमती तारा भंडारी, अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ ही जिले के प्रभारी सचिव श्री कुलदीप राका, संभागीय आयुक्त श्री रतन लोहाटी, पुलिस महानिरीक्षक श्री गिरधारीलाल शर्मा, जिला कलक्टर श्री लक्ष्मी नारायण मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply