बंगाल:: कालीगंज में निषेधाज्ञा जारी, 11 हिरासत में

बंगाल::  कालीगंज में निषेधाज्ञा जारी, 11 हिरासत में

उपद्रवियों ने निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए विरोध स्वरूप कालीगंज थाने में आग लगा दी और उसके पास खड़े कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

पुलिस ने कहा कि कुल 11 लोगों को उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज में एक किशोर लड़की की मौत को लेकर हुई हिंसा में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया गया है, जबकि सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के बीच सोमवार को शहर की सड़कें सुनसान नजर आईं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कालीगंज के कुछ हिस्सों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी है।

उन्होंने कहा कि कलियागंज और उसके आसपास पूरे मंगलवार को छापेमारी की गई और आगजनी की घटनाओं के सिलसिले में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया।

निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए, बदमाशों ने मंगलवार को कालीगंज थाने में आग लगा दी और इसके पास खड़े कई वाहनों को आग लगा दी, विरोध के निशान के रूप में, दावा किया कि 17 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

उसका शव पिछले सप्ताह  एक नहर में मिला था।

प्रारंभिक पोस्ट-मॉर्टम परीक्षा रिपोर्ट ने, हालांकि, संकेत दिया कि उसके साथ बलात्कार नहीं हुआ था।

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया, कानून व्यवस्था की निगरानी के लिए सुरक्षा बलों की भारी तैनाती है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की टीम के दौरे से पहले 23 अप्रैल को कलियागंज के कुछ हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी।

इस बीच, राज्य सचिवालय के सूत्रों ने कहा कि राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने बुधवार सुबह मुख्य सचिव एच के द्विवेदी और गृह सचिव बी पी गोपालिका से बात की और मंगलवार की घटना पर रिपोर्ट मांगी।

Related post

Leave a Reply