सिविल सेवा अध्ययन केंद्र : चार प्रमुख कॉलेजों के साथ समझौता

सिविल सेवा अध्ययन केंद्र : चार प्रमुख कॉलेजों के साथ  समझौता

राज्य नवाचार और परिवर्तन आयोग (SITA) असम ने सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने के लिए राज्य के उम्मीदवारों की मदद करने के लिए सिविल सेवा अध्ययन केंद्र स्थापित करने के लिए राज्य के चार प्रमुख कॉलेजों के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoA) पर हस्ताक्षर किए हैं।

SITA असम केंद्र की नीति थिंक-टैंक NITI Aayog का राज्य संस्करण है, जिसने 2016 में राज्य योजना बोर्ड का स्थान लिया था।

राज्य सरकार के थिंक-टैंक के उपाध्यक्ष रेमन डेका ने द टेलीग्राफ को बताया कि SITA ने गुरुचरण कॉलेज (दक्षिण असम में सिलचर), जगन्नाथ बरुआ कॉलेज (ऊपरी असम में जोरहाट), डारंग कॉलेज (उत्तरी असम में तेजपुर) और भोला नाथ कॉलेज (निचले असम में धुबरी) में सोमवार को कोचिंग सेंटर स्थापित करने के लिए जो अगले महीने तक काम करना शुरू कर देंगे।

डेका ने कहा, “एमओए पांच साल के लिए होगा। यह हमारी पहली ऐसी पहल है। हम जल्द ही गुवाहाटी स्थित कॉलेज के साथ एक और एमओए करेंगे।”

उन्होंने कहा: “हमारा ध्यान यूपीएससी द्वारा आयोजित आईएएस परीक्षा को क्रैक करने में उम्मीदवारों की मदद करने पर होगा। हमें विश्वास है कि ये कोचिंग/अध्ययन केंद्र उन्हें अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करेंगे।

SITA असम को “विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं और अपेक्षाएं हैं कि राज्य के समग्र लाभ के लिए नवीन विचारों और नीतियों के रूप में सुशासन की पहल के माध्यम से कुछ डिलिवरेबल्स पर कार्य किया जाए जो सेवा वितरण तंत्र को बदलने में मदद कर सके। सबसे वांछित लाइनें ”।

SITA ने कहा कि कोचिंग परियोजना की कार्यान्वयन एजेंसियां ​​(कॉलेज) स्नातक स्तर पर इच्छुक छात्रों की पहचान करने की आवश्यकता को प्राथमिकता देने के लिए काम करेंगी और फिर उन्हें आत्मविश्वास प्रदान करने और उन्हें सही तैयारी करने के लिए बुनियादी ढांचे और अध्ययन सामग्री के साथ मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगी। सिविल सेवाओं के लिए उम्मीदवार।

Related post

Leave a Reply