• November 21, 2016

पंजाब के पॉलिटिकल ड्रामे से नहीं रूकेगा हरियाणा का पानी : मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

पंजाब के पॉलिटिकल ड्रामे से नहीं रूकेगा हरियाणा का पानी : मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

झज्जर, 21 नवंबर। एसवाईएल पर पंजाब पॉलिटिकल ड्रामा कर कर रहा है , लेकिन पंजाब को यह बात समझ लेनी चाहिए कि पॉलिटिकल ड्रामे से हरियाणा के हिस्से का एस.वाई.एल. का पानी नहीं रूकेगा। 21-nov-photo-no-3-1

एसवाईएल पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्पष्ट रूप से हरियाणा के हक में आया है और हरियाणा को एसवाईएल से अपने हक का पानी मिलेगा। यह बात सोमवार को राजकीय उच्च विद्यालय जौंधी में आयोजित छात्र सम्मान समारोह के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कही। उन्होंने कहा कि देश कानून से चलता है कानूनन फैसलों की अनुपालना करना सरकारों का सवैधानिक दायित्व बनता है।

कृषि मंत्री ने नोटबंदी के फैसले के सवाल पर कहा कि काले धन की अर्थ व्यवस्था से देश का सर्वांगिण विकास नहीें केवल कुछ लोगों का ही विकास हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थ व्यवस्था को सफे द धन से मजबूत करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है और देश की जनता पीएम के साथ है।

यह एक ऐसा फैसला आया है जिससे गरीब खुश हैर अमीर दुखी है। कृषि मंत्री ने कहा कि पारदर्शी और ईमानदार अर्थ व्यवस्था को देश की आर्थिक प्रगति का ईंजन बनना होगा। इसी दिशा में पीएम ने कदम बढ़ाए हैं और देश की जनता ने भी फैसले का स्वागत किया है।

-एनआरआई से अपने गांव को गोद लेने का आहवान— इससे पहले कृषि मंत्री ने एनआरआई सुजीत की ओर से आयोजित छात्र सम्मान समारोह को संबोंधित करते हुए कहा कि एनआरआई अपने अपने गांव को गोद लेकर ग्रामीणों को कौशल विकास करें। उनका मार्गदर्शन करें ताकि वे भी देश की तरक्की में अपनी भागीदारी निभा सके।

प्रधानमंत्री ने भी दीनदयाल कौशल विकास के तहत सवा लाख करोड़ रूपये के बजट का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन विदेश में बसे भारतीयों को अपने पैतृक गांव में काम करने के लिए प्रेरित करेगा,साथ ही अच्छा माहौल भी मुहैया करवाएगा। प्रदेश सरकार की नीति स्पष्ट है कि जो भी एनआरआई अपने गांव के लिए कुछ करना चाहता उसको सुविधाएं दी जाए।

-व्यक्ति का नहीं सिस्टम का अवतार जरूरी-कृषि मंत्री ने कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए एक अवतार की नहीं सिस्टम को मजबूत बनाने वाले अवतार की जरूरत है। जिस देश का सिस्टम मजबूत होता है वह तेजी से तरक्की करता है। अमेरिका अमीर देश है लेकिन जमीन व मकान सस्ते हैं जबकि भारत में जमीन व मकान मंहगे हैं। उन्होने कहा कि हमारी सरकार सिस्टम को मजबूती देने पर लगी हुई है।

-नौकर नहीं मालिक बनो–कृषि मंत्री ने कहा कि हमारी शिक्षा पद्धति अंग्रेजों ने इस तरह तैयार कर दी ,जिससे बाबू पैदा होते हैं। जबकि समाज, राज्य और देश को नौकरों की नहीं मालिकों की जरूरत होती है। हमे अपने छात्रों को संस्कार की शिक्षा देते हुए मालिक बनने की शिक्षा देनी होगी।

समारोह को एनआरआई सुजीत ने संबोंधित करते हुए कहा कि हमें बच्चों का अच्छा कैरिअर बनाने के लिए अच्छी पढ़ाई, घर में पढ़ाई के साथ मां-बाप को भी बच्चों पर निरंतर ध्यान देना चाहिए। तीन बातें अच्छा ईंसान बनाने में अहम है।

एनआरआई बालेंद्र कुंडु ने कहा कि मेहनत से ही तरक्की मिलती है। हमें अपने गांव को साफ सुथरा रखने के लिए मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिका मे बड़े से बड़ा व्यक्ति अपने काम स्वयं करता है। समारोह में होनहार बच्चों को भी कृषि मंत्री ने सम्मानित किया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर मौके पर उपस्थित अधिकारियों के उनके समाधान के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाईस चेयरमैन योगेश सिलानी, सरपंच जोगेंद्र, प्रशासन की ओर से एसडीएम प्रदीप कौशिक, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, बीडीपीओ आशिष मान, तहसीलदार नेहा सहारन सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply