• January 10, 2016

पंचायती राज चुनाव 2016: 75% मतदान :: शांतिपूर्ण मतदान के लिए आभार

पंचायती राज चुनाव 2016: 75% मतदान :: शांतिपूर्ण मतदान के लिए आभार
- कसार गांव में बूथ 130 पर सरपंच पद के लिए पुर्नमतदान 12 को 
झज्जर, 10 जनवरी  पंचायती राज संस्थाओं के लिए पहले चरण में झज्जर व बहादुरगढ़ खंड में शांतिप्रिय ढंग से मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त अनिता यादव स्वयं दिन भर विभिन्न गांवों में बने मतदान केंद्रों के दौरे पर रही। वहीं पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने संवेदनशील गांवों में कानून व्यवस्था पर निगरानी रखी।10 Election
छिटपुट घटनाओं को छोड़कर अधिकांश जिले में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। बहादुरगढ़ खण्ड के गांव कसार में  मतदान केंद्र संख्या 130 पर सरपंच पद का पुर्नमतदान 12 जनवरी को होगा। झज्जर व बहादुरगढ़ खण्ड में मतदान 75 प्रतिशत से अधिक रहा। पंच-सरपंच पदों के लिए डाले गए मतों की गिनती 10 Election14मतदान संपन्न होने के उपरांत कर दी गई। वहीं जिला परिषद व ब्लाक समिति सदस्यों के लिए डाले गए मतों की गिनती 28 जनवरी को होगी।
दिन भर किया डीसी-एसपी ने दौरा
उपायुक्त अनिता यादव और पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने रविवार को संबंधित अधिकारियों के साथ झज्जर व बहादुरगढ़ खंड के मतदान केंद्रों का दिनभर निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान मतदान प्रक्रिया में किसी भी प्रकार से व्यवधान न हो इसके लिए पूरी टीम सतर्क रही।10 Election06
उपायुक्त ने झज्जर व बहादुरगढ़ खंड के गांव सिलाना, सिलानी केशो, सिलानी जालिम, बिरधाना, दुजाना, महराणा, छारा, मांडौठी, कसार, डाबौदा, बुपनिया, बादली, पाहसौर सहित अनेक गांवों का दौरा किया और मतदान व्यवस्था का जायजा लिया।
झज्जर व बहादुरगढ़ खण्ड की 132 गांवों में सरपंच पद का चुनाव हुआ। जबकि दो अन्य गांवों में सरपंच निर्विरोध चुने गए। सरपंच पद के लिए 685 उम्मीदवार तथा पंच पद के लिए 585 वार्ड के लिए 1240 उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं पंचायत समिति के 60 सदस्यों के लिए 247 उम्मीदवार मैदान में थे। इसी प्रकार जिला परिषद के 19 वार्डों में 139 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई।
 
उपायुक्त अनिता यादव ने चुनाव में जिला प्रशासन का शांतिपूर्ण सहयोग के लिए जिलावासियों का आभार व्यक्त किया। आपसी भाईचारे व सहयोग के साथ ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक मतदान किया। मतदान प्रतिशत को देखे तो झज्जर जिले के मतदाता अपने अधिकारों के प्रति जागरूक है।
इस बार चुनाव में बड़ी संख्या में महिलाओं व युवाओं ने मतदान किया। उन्होंने नवनिर्वाचित पंच-सरपंचों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार की नीति के चलते शिक्षित, स्वच्छ व सभ्य पंचायती राज प्रतिनिधि चुने गए। चुनाव के उपरांत सभी प्रतिनिधि दलगत भावना से उठकर समस्त ग्राम की भलाई के लिए कार्य करें।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply