• August 17, 2016

सीएम विंडो : बीडीपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी :- सचिव डा.राकेश गुप्ता

सीएम विंडो : बीडीपीओ  को कारण बताओ नोटिस जारी :-  सचिव डा.राकेश गुप्ता
बहादुरगढ़, 17 अगस्त सीएम विंडो पर आई शिकायत का निर्धारित अवधि में समाधान न करने की सूरत में करनाल के बीडीपीओ नरेश शर्मा को अंडर रूल 7 के तहत चार्ज शीट किया गया है। महम व समालखा के बीडीपीओ तथा बहादुरगढ़ नगरपरिषद के सचिव मुकेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा.राकेश गुप्ता ने दी। वे बुधवार को बहादुरगढ़ में रोहतक मंडल के पांचों जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक ले रहे थे।
उन्होंने सीएम विंडो पर आई शिकायतों का समाधान न करने वाले लापरवाह अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि किसी भी रूप से शिकायतों के समाधान में अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में स्थानीय विधायक नरेश कौशिक, सीएम के ओएसडी(ग्रीवेंस) भूपेश्वर दयाल, सीएम के ओएसडी मुकुल कुमार व उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक नितिन यादव उपस्थित रहे।
सरकार की ओर से सीएम विंडो पर आने वाली हर शिकायत पर गंभीरता से ध्यान दिया जाता है और पूरी समीक्षा करते हुए समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का समाधान समयबद्धता में पूरा करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को जल्द से जल्द राहत मिले। उन्होंने बैठक में करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक व झज्जर जिले में सीएम विंडो पर आई शिकायतों के समाधान संबंधी अधिकारियों से समीक्षा की।
दिसंबर 2016 तक खुले में शौचमुक्त —————- डा.राकेश गुप्ता ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत हरियाणा स्वच्छता कार्यक्रम ग्रामीण व शहरी की समीक्षा करते हुए कहा कि पंचकूला व सिरसा जिला पूर्ण रूप से खुले में शौचमुक्त हो चुके हैं जबकि यमुनानगर व पानीपत जिला भी खुले में शौच मुक्त होने के कगार पर है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि इसी क्रम में हरियाणा प्रदेश आगामी दिसंबर 2016 तक शौचमुक्त हो जाएगा।
24 घंटे बिजली————- अतिरिक्त प्रधान सचिव डा.राकेश गुप्ता ने म्हारा गांव जगमग गांव योजना की समीक्षा करते हुए बताया कि प्रदेश के गांवों के लोगों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति दिए जाने के लिए सरकार तैयार है और म्हारा गांव जगमग गांव योजना का लाभ उठाते हुए गांव बिजली ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत प्रदेश में 7 फीडर पर आज 21 घंटे तक बिजली आपूर्ति की जा रही है जिसमें सिरसा जिले के 4, पंचकूला मेें दो और गुडग़ांव में एक फीडर पर लोग योजना का लाभ उठा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सीएम की सोच है कि ग्रामीण परिवेश के लोगों को भी शहरी तर्ज पर बिजली सुविधा मिले इसके लिए यह एक डेमोंस्टे्रशन है। लाइन लास भी योजना के तहत कम हो रहा है। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक नितिन यादव ने बताया कि निगम की ओर से म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत पर्याप्त बिजली आपूर्ति देने के लिए तत्पर हैं और आमजन के सहयोग से योजना को सफलता की ओर ले जाया जा रहा है।
डिजीटल इंडिया की समीक्षा——— बैठक में डा.राकेश गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों के साथ जिलावार मुख्यमंत्री द्वारा की गई विकासकारी घोषणाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की अनुपालना प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित हो। वहीं डिजिटल इंडिया की भी समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों को अपडेट रिपोर्ट रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएससी सैंटर के माध्यम से ग्रामीण परिवेश के लोगों को लाभ पहुंचाया जाए।
इस मौके पर रोहतक मंडल के आयुक्त चंद्रप्रकाश, करनाल के उपायुक्त मनबीर सिंह बराड़, पानीपत के उपायुक्त डा.चंद्रशेखर खरे, सोनीपत के उपायुक्त के.मकरंद पांडुरंग व झज्जर के उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण सहित रोहतक मंडल के पांचों जिलों के अतिरिक्त उपायुक्त व अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply