• February 3, 2018

रेलवे स्टेशन “सामाजिक पहल केंद्र”

रेलवे स्टेशन “सामाजिक पहल केंद्र”

बहादुरगढ़(पार्टी सूत्र)——- रेलवे विभाग के दिल्ली डिविजन (उत्तरी रेलवे)की ओर से बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन का चयन सामाजिक पहल केंद्र (सोशल इनिशियेटिव सेंटर) के रूप में किया गया है। शनिवार को केंद्र का विधिवत रूप से शुभारंभ दिल्ली डिविजन के एडीआरएम विकास पुखार द्वारा स्थानीय विधायक नरेश कौशिक की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया।
1
विधायक कौशिक ने दिल्ली डिविजन में एकमात्र बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन को इस सामाजिक पहल केंद्र के रूप में चुने जाने पर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल सहित रेलवे विभाग के आला अधिकारियों का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग की ओर से जो हलके के इस स्टेशन पर यह सार्थक पहल हुई है वह निश्चित तौर पर सामाजिक सद्भाव की दिशा में उठाया गया रेलवे विभाग का अहम कदम है। विधायक कौशिक ने केंद्र के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे रेलवे दिल्ली डिविजन के अधिकारियों का हलके के जनप्रतिनिधि के तौर पर स्वागत भी किया।

शहर के रेलवे स्टेशन पर सामाजिक पहल केंद्र का स्कूली विद्यार्थियों, रेलवे स्टाफ तथा यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए विधिवत रूप से आगाज हुआ। रेलवे दिल्ली डिविजन के एडीआरएम विकास पुखार ने बताया कि बहादुरगढ़ स्टेशन का चयन दिल्ली डिविजन में किया गया है ताकि इस केंद्र के माध्यम से रेलवे विभाग सामाजिक दायित्व का निर्वहन बेहतर ढंग से कर सके।

उन्होंने बताया कि रेलवे विभाग के माध्यम से इस सामाजिक पहल केंद्र में जहां युवा शक्ति के कौशल विकास को ध्यान में रखते हुए प्रशिक्षण दिया जाएगा वहीं विभिन्न प्रतियोगिताओं को मद्देनजर रखते हुए युवाओं को कोचिंग की सुविधा भी केंद्र में उपलब्ध कराई जाएगी ताकि देश की युवा शक्ति का संचार सकारात्मक दिशा में हो। उन्होंने कहा कि इस केंद्र का उद्देश्य रेलवे विभाग की ओर से सामाजिक रूप से अपनी सहभागिता निभाना है।

युवा शक्ति के लिए मार्गदर्शक——- केंद्र के शुभारंभ अवसर पर विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि यह केंद्र क्षेत्र की युवा पीढ़ी के लिए एक मार्गदर्शक केंद्र के रूप में विकसित होगा। उन्होंने रेलवे विभाग की ओर से बहादुरगढ़ शहर के स्टेशन को चुने जाने पर धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि सामाजिक पहल केंद्र के माध्यम से जो उन्हें विभाग की ओर से स्थानीय स्टेशन को जिम्मेवारी दी है उसे बखूबी निभाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज की युवा शक्ति को सकारात्मक दिशा देने में इस प्रकार की पहल बेहद कारगर कदम है।

उन्होंने रेलवे विभाग के अधिकारियों से बातचीत में कहा कि बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म शैड को बढ़ाया जाए ताकि यात्रियों को गर्मी व सर्दी के मौसम में परेशानी न उठानी पड़े। उन्होंने एडीआरएम के समक्ष स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1,2,3 व 4 की आपसी कनेक्टिविटी के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण करवाने की मांग भी रखी जिस पर रेलवे अधिकारियों ने सहानुभूित पूर्वक विचार कर कार्यवाही का विश्वास दिलाया।

इस मौके पर रेलवे विभाग से देवेंद्र कुमार, विनय कुमार, राजेश कुमार, राजकुमार भारद्वाज, अजय माइकल, सुमित सिंह, स्टेशन मास्टर यशपाल मीणा, रोहित पाराशर व टी चेतन सहित भाजपा नेता महेश कुमार, कैप्टन राम सिंह दलाल, राजपाल शर्मा, कैप्टन बलवान खत्री, सुरेंद्र भारद्वाज, पालेराम शर्मा, कृष्ण चंद्र सहित अन्य शहरवासी मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply