• February 17, 2017

नजफगढ़-बालौर रोड पर नाले का निर्माण :: नवजात शिशु कक्ष का शुभारंभ

नजफगढ़-बालौर रोड पर नाले का निर्माण :: नवजात शिशु कक्ष का शुभारंभ

बहादुरगढ़, 17 फरवरी—विधायक नरेश कौशिक ने शुक्रवार को बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के विकास में तीव्रता से कदम बढ़ाते हुए करीब एक करोड़ रूपए की राशि से अधिक के विकास कार्यों की शुरूआत की। 17 MLA @ Civil Hospitalविधायक ने बादली रोड से बालौर रोड को जोडऩे वाली सड़क के नवनिर्माण के साथ ही नजफगढ़ रोड से बालौर रोड तक गंदे पानी की निकासी के लिए बने नाले के नवनिर्माण कार्य का विधिवत रूप से उद्घाटन किया। निर्माण कार्य की शुरूआत करवाते हुए विधायक कौशिक ने कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं प्रदान करने में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी और लोगों की सुविधाओं के अनुसार विकास कार्य क्षेत्र में कराए जा रहे हैं।

विधायक कौशिक ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सबका साथ-सबका विकास की सोच के अनुरूप कार्य कर रही है और बिना किसी भेदभाव के हलके में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादली रोड से बालौर रोड डा.भीमराव अंबेडकर स्टेडियम के साथ लगती सड़क का नवनिर्माण करीब 80 लाख रूपए की लागत से होगा जिससे बादली रोड की नजफगढ़ व बलौर रोड से सीधी कनेक्टिविटी सुगम ढंग से होगी।

उन्होंने कहा कि सीमेंट कंकरीट से सड़क निर्माण कार्य होगा। वहीं नजफगढ़ रोड पर गंदे पानी की निकासी के कारण साथ लगती कालोनी के लोगों को होने वाली परेशानी का स्थाई समाधान निकालते हुए करीब 25 लाख रूपए की लागत से सड़क के दोनों ओर नालों का निर्माण कार्य होगा ताकि गंदे पानी की निकासी सही ढंग से हो सके। उन्होंने संबंधित निर्माण एजेंसी को गुणवत्तापरक ढंग से कार्य करने के निर्देश दिए।
ये रहे मौजूद :

सड़क व नाले के नवनिर्माण कार्य के शुभारंभ अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष अश्विनी शर्मा, मीडिया प्रभारी सतबीर सिंह चौहान, अशोक शर्मा, सुरेंद्र चुघ, राजेश गोयल, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजपाल शर्मा, कैप्टन राम सिंह दलाल, कैप्टन बलवान खत्री, धर्मवीर वर्मा, अशोक गुप्ता, पालेराम शर्मा, हरिमोहन धाकरे, सचेत कुमार, प्रशांत कौशिक मोनू, तरुण वशिष्ट, रमेश वत्स, विशाल बराही, सतीश शास्त्री, श्रीराम खटोड, विनोद प्रजापत, नगरपरिषद् सचिव मुकेश कुमार, एमई रमेश शर्मा, भारत भूषण, जेई नवरत्न व सुनील हुड्डा सहित शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति व कालोनीवासी मौजूद रहे।

नवजात शिशु कक्ष का शुभारंभ विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि नवजात की देखभाल बहुत आवश्यक है। बच्चे के जन्म से लेकर छह सप्ताह तक बेहतर ढंग से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया हों इसके लिए सरकार की ओर से पूरा ध्यान केंद्रीत किया गया है। बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल परिसर में अब नवजात शिशुओं की देखभाल के लिए विशेष कक्ष बनाया गया है जिसमें छोटे बच्चों के लिए 16 बैड की व्यवस्था की गई है। 17 MLA @ Civil Hospital01

विधायक ने शुक्रवार को नागरिक अस्पताल परिसर में नवनिर्मित नवजात शिशु कक्ष का उद्घाटन किया। चिकित्सा अधीक्षक डा.जितेंद्र कादियान ने विधायक का स्वागत करते हुए सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं पर आभार जताया।

शिशु कक्ष के उद्घाटन अवसर पर विधायक कौशिक ने नवजात शिशुओं को हर संभव स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए विभागीय स्तर पर पूरी सजगता बरतने की बात कही। उन्होंने कहा कि शिशु मृत्यु दर पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से कारगर कदम उठाए जा रहे हैं और इसी कड़ी में आमजन को भी संस्थागत डिलीवरी के लिए प्रेरित किया जाता है। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ हलके के लोगों को पर्याप्त व सुविधाजनक ढंग से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया हों इसके लिए वे पूरी तरह से सजग हैं और प्रयास रहता है कि स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में किसी प्रकार से भी परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि नवजात शिशु कक्ष के निर्माण से पूर्व अस्पताल में आमजन के लिए विशेष तौर पर गर्भवती महिलाओं की सुविधा के लिए अल्ट्रासाऊंड की भी सुविधा प्रदान की जा चुकी है जिसका लाभ क्षेत्र के लोगों द्वारा उठाया जा रहा है।

चिकित्सा अधीक्षक डा.जितेंद्र कादियान ने बताया कि इससे पूर्व अस्पताल परिसर में केवल चार नवजात शिशुओं के लिए ही बैड की सुविधा दी जबकि अब 16 बैड की समुचित व्यवस्था दी जा रही है। उन्होंने नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं में की जा रही बढ़ोतरी में विधायक नरेश कौशिक के सहयोगी की सराहना की।

नर्सिंग सिस्टर व स्टाफ नर्स सम्मानित

विधायक नरेश कौशिक ने स्वास्थ्य सेवाओं को सही ढंग से जरूरतमंद तक पहुंचाने में सक्रिय भूमिका अदा करने वाली नर्सिंग सिस्टर संतोष व आशा कुमारी के साथ-साथ स्टाफ नर्स राकेश, कविता, ललिता, मंजू, बबिता व हेमलता को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि चिकित्सक व अन्य स्वास्थ्य कर्मी की समाज में अहम भूमिका है, ऐसे में उनके द्वारा किए गए कार्य परोपकार का संदेश देते हैं।

इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डा.जितेंद्र कादियान, डा.वीरेंद्र अहलावत, डा.मुकेश इंदौरा, डा.ममता सहित भाजपा नेता राज पाल शर्मा, कैप्टन बलवान खत्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply