• April 23, 2017

चूरू जिला परिषद साधारण सभा की बैठक

चूरू जिला परिषद  साधारण सभा की बैठक

जयपुर—————चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण की अध्यक्षता में शनिवार को चूरू जिला परिषद सभाकक्ष में आयोजित साधारण सभा की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाकर जिले में विकास की योजनाओं पर सर्व सम्मति से सहमति व्यक्त की गई।

बैठक में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि जिले में 3 हजार से अधिक आबादी वाले गांवों को ‘‘स्मार्ट विलेज’’ योजनान्तर्गत विकसित कर पार्क, चारागाह भूमि, गौरव पथ व स्ट्रीट लाईट की सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

????????????????????????????????????
पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़,जिला प्रमुख हरलाल सहारण

उन्होंने कहा कि नरेगा के तहत समस्त सरकारी स्कूलों की चार दीवारी निर्माण की एक साथ ही स्वीकृतियां जारी कर पात्र गरीब व कमजोर वर्ग के लोगों को रोजगार मुहैया करवाकर लाभान्वित करें। उन्होंने अधीक्षण अभियंता (पेयजल) को निर्देश दिये कि वे आगामी 3 दिनों में गांवों में जाकर पेयजल लाईनों का निरीक्षण करें तथा लीकेज पाईप लाईनों को दुरूस्त करें।

पंचायती राज मंत्री ने जिला कलक्टर को निर्देशित किया कि वे भरपालसर गांव के बीपीएल परिवारों की विद्युत कनेक्शन की फाईल गुम करने पर सहायक अभियंता आनन्द शर्मा को एपीओ करने की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि राजगढ़ क्षेत्र के गांव ललानिया में सहायक अभियंता (पेयजल) कार्यालय पुनः स्थापित करने की कार्यवाही करें।

उन्होंने कहा कि चूरू व सुजानगढ में नकारा घोषित राजकीय अम्बेडकर छात्रावास को समाज कल्याण अधिकारी मौके पर जाकर निरीक्षण करें तथा साण्डवा व सड़ू छोटी में नवीन छात्रावास निर्माण की कार्यवाही कर आगामी 7 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बैठक में सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि जिले में आवारा पशुओं पर नियंत्रण के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस अवसर पर सुजानगढ़ विधायक खेमाराम मेघवाल, तारानगर विधायक जयनारायण पूनिया व राजगढ़ विधायक मनोज न्यांगली ने अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं से अवगत कराया।

जिला परिषद सदस्य धर्मेन्द्र बुडानिया ने राजगढ़ में सिंगल फैज ट्यूब वैल, कुलदीप सिंह पूनिया ने इन्दिरा आवास योजना के तहत स्वीकृतियां जारी करने, तिलोकाराम कस्वां ने पेयजल लीकेज दुरूस्त करने, अंकिता पूनिया ने अवैध पेयजल कनेक्शन हटाने, मोहनलाल आर्य ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सांवरमल सैनी का प्रकरण, नरेश गोदारा ने मिसिंग लिंक सड़क शुरू करने का प्रकरण उठाने पर बैठक में समाधान करने पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में जिला प्रमुख ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन को अधिकाधिक लाभ प्रदान करने के लिए अधिकारी व जनप्रतिनिधि आपसी समन्वय से कार्य करें।

इस अवसर पर जिला कलक्टर ललित कुमार गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजपाल सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेन्द्र लोढ़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केसर सिंह, उप जिला प्रमुख सुरेन्द्र स्वामी, सभापति विजय कुमार शर्मा, उप सभापति अनवर थीम, प्रधान, जिला परिषद सदस्य, विकास अधिकारी सहित विभिन्न अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply