• November 18, 2016

गाँव चांदहट में तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता

गाँव चांदहट में तीन  दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता

पलवल—(गुरुदत्त गर्ग ) ——— 38 वी सीनियर स्टेट सर्कल कबड्डी चैम्पियनशिप का आयोजन आगामी दो -तीन और चार दिसम्बर 2016 को पलवल के गाँव चांदहट में होगा ! इसके लिए सभी तियारियाँ लगभग पूरी कर ली गई हैं ! हरियाणा ओपन सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों की 22 पुरुषों की और 22 टीमें ही महिलाओं की भाग लेंगी !

इन टीमों में प्रदेश के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुके सर्कल कबड्डी खिलाड़ी भाग लेंगे ! पलवल में इस तरह का पहला आयोजन है जिसमें तीन दिनों तक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अपनी खेल प्रतिभा का जोहर दिखाएँगे ! इससे पहले यहाँ पर भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच प्रदर्शनी कबड्डी मुकाबले हुए थे जिन्हें देखने के लिए हजारों खेल प्रेमियों ने खिलाड़ियों के करतब देखे थे !

यह जानकारी देते हुए इलाके के प्रतिभावान मशहूर सर्कल कबड्डी सरजीत पहलवान ने बताया की आयोजन के पीछे उनका ध्येय पलवल और आसपास के जिलों के युवाओं में कबड्डी के प्रति रुझान पैदा करना है ! जब युवा और उदीयमान खिलाड़ी ख्याति प्राप्त सीनियर खिलाड़ियों को अपने बीच खेलते हुए देखेंगे तो उनके इसका बहुत लाभ मिलेगा !

इस बड़े आयोजन में दूर से भाग लेने आने वाली टीमों के लिए उच्च स्तरीय ठहरने की व्यवस्था की जा चुकी है ! राष्ट्रीय स्तर के कोच तथा रेफरियों की देखरेख हैं आयोजित किये जाने वाले कबड्डी टूर्नामेंट में *कौन बनेगा चेम्पियन * विशेष पुरस्कार रखा गया है !

महिलाओं के मुकाबलों के लिए अलग से रहने का बंदोबस्त / इंतजाम कियास गया है ! महिला वर्ग की सीनियर सर्कल कबड्डी मैचों के लिए अलग से ग्राउंड और मेच रेफरियों का बंदोबस्त किया गया है! तीन दिवशीय आयोजन में हजारों की संख्या में कबड्डी खिलाड़ी और खेल प्रेमी भाग लेंगे ! यह चेम्पियनशिप न केवल पलवल के लिए बल्कि हरियाणा प्रदेश स्तर पर एक यादगार चेम्पियनशिप रहेगी !

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply