• July 22, 2021

गरीबों को पैसा देने के बजाय, आप बहुत सारा पैसा स्पाईगिरी पर खर्च कर रहे हैं –मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

गरीबों को पैसा देने के बजाय, आप बहुत सारा पैसा स्पाईगिरी पर खर्च कर रहे हैं  –मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

भाजपा एक हाई-लोड वायरस पार्टी है
*************************

इंडियन एक्सप्रेस ————- सभी विपक्षी दलों से एकजुट मोर्चा बनाने और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने की योजना शुरू करने का आग्रह करते हुए, टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार पर देश को “निगरानी राज्य” में बदलने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

कोलकाता से वर्चुअल मोड के माध्यम से शहीद दिवस रैली को संबोधित करना – शरद पवार, पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह, राम गोपाल यादव, मनोज झा, तिरुचि शिव, सुप्रिया सुले, संजय सिंह, के केशव राव, जया बच्चन जैसे विपक्षी नेता उनमें से थे। अपने संबोधन से पहले नई दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में मौजूद – बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करके कथित निगरानी का स्वत: संज्ञान लेने की अपील की।
अपना फोन पकड़े हुए, उसने उसका कैमरा टेप से ढका हुआ दिखाया। उन्होंने कहा, “मैंने अपना फोन प्लास्टर किया है क्योंकि वे सब कुछ टेप करते हैं, चाहे वह वीडियो हो या ऑडियो … इस सरकार को भी प्लास्टर किया जाना चाहिए, अन्यथा यह देश नष्ट हो जाएगा … क्या आप जानते हैं कि मैं चिदंबरम जी से बात नहीं कर सकता क्योंकि मेरा फोन टैप हो जाएगा? मैं शरद पवार जी से बात नहीं कर सकता। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी बात नहीं कर सकता। मैं शिवसेना के मुख्यमंत्री से बात नहीं कर सकता। मैं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात नहीं कर सकता। मैं ओडिशा के मुख्यमंत्री से बात नहीं कर सकता। क्यों? … गरीबों को पैसा देने के बजाय, आप बहुत सारा पैसा स्पाईगिरी पर खर्च कर रहे हैं।”
स्पाइवेयर को “खतरनाक” और “क्रूर” कहते हुए, उसने कहा: “पेगासस खतरनाक है। वे लोगों को परेशान कर रहे हैं… स्पाईगिरी चल रही है। मंत्रियों, जजों के फोन टैप किए जा रहे हैं। उन्होंने लोकतांत्रिक ढांचे को खत्म कर दिया है। पेगासस ने चुनाव प्रक्रिया, न्यायपालिका, मंत्रियों और मीडिया घरानों पर कब्जा कर लिया। एक लोकतांत्रिक राज्य के बजाय, वे इसे एक निगरानी राज्य में बदलना चाहते हैं।”
उसने आरोप लगाया कि सरकार अभिषेक बनर्जी (उनके भतीजे और सांसद) और प्रशांत किशोर (चुनाव रणनीतिकार) की जासूसी कर रही है – उनके नाम पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करके कथित निगरानी के संभावित लक्ष्यों की सूची में शामिल हैं, जिसे डिजिटल समाचार प्लेटफॉर्म द वायर द्वारा प्रकाशित किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट में अपील करते हुए उन्होंने कहा: “देश बचाओ, लोकतंत्र बचाओ। क्या आप स्वत: संज्ञान नहीं ले सकते क्योंकि सभी फोन टैप किए जाते हैं? जांच के लिए एक पैनल गठित करें… केवल न्यायपालिका ही देश को बचा सकती है।”

उन्होंने सभी विपक्षी दलों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। “एक साथ हो गठबंधन तैयार करें, आगे बड़े, मैं आप लोगो के साथ एक होके, कार्यकर्ता के माफिक, एक साथ लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि अगले आम चुनाव की योजना बनाने में समय बर्बाद करने का समय नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं अगले हफ्ते दिल्ली में रहूंगा और मैं मौजूदा संसद सत्र के दौरान विपक्षी नेताओं से मिलना चाहता हूं। मेरा प्रस्ताव है कि आप इस महीने की २६ से २८ के बीच विपक्षी नेताओं की एक बैठक बुलाएं। हम भाग लेने के इच्छुक हैं,”।

अपने विधानसभा चुनाव जीत के नारे ‘खेला होबे’ को मोड़ देते हुए उन्होंने कहा: “एक खेल बंगाल में हुआ है और दूसरा खेल चल रहा है। हम 16 अगस्त को बंगाल में खेल दिवस के रूप में घोषित करेंगे।

बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “मोदी जी, कोई बात नहीं, मैं व्यक्तिगत रूप से आप पर हमला नहीं कर रही हूं। लेकिन आप, और गृह मंत्री हो सकते हैं, विपक्षी नेताओं के खिलाफ (कानून प्रवर्तन) एजेंसियों को तैनात कर रहे हैं। आप एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि सरकार टैक्स का पैसा स्पाइवेयर पर खर्च कर रही है न कि लोगों के कल्याण पर। “पेट्रोल की कीमतों को देखो। भारत सरकार ने अकेले ईंधन कर से 3.7 लाख करोड़ रुपये एकत्र किए। पैसा कहां जा रहा है?”

“भाजपा ने संविधान को नष्ट कर दिया है। उनकी पार्टी के सदस्य एनएचआरसी के सदस्य बन गए हैं… आज, जब लोग स्वतंत्रता और प्रगति, अच्छी स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और नौकरी चाहते हैं, तो केंद्र सरकार की दिलचस्पी केवल हिंसा, विभाजनकारी राजनीति, संघर्ष, लोगों के बीच अविश्वास है… भारत को इसकी जरूरत नहीं है। ,”

“बीजेपी कोविड -19 के प्रबंधन में विफल रही। कोई टीका नहीं, कोई दवा नहीं, गंगा में तैरते शव लेकिन पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश को सबसे अच्छे राज्य के रूप में सराहा… भाजपा एक हाई-लोड वायरस पार्टी है। उनका एकमात्र आदर्श वाक्य ‘गोली’ और ‘गली’ है… सुशासन के पास कोई विकल्प नहीं है लेकिन भाजपा केवल संघर्ष और सांप्रदायिकता चाहती है। हम देश को मुफ्त राशन देने को तैयार हैं। हमने लैपटॉप, हॉस्टल फीस, ट्यूशन फीस आदि के अलावा 10 लाख स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड बांटे। हम किसानों को 10,000 रुपये दे रहे हैं। बंगाल असली मॉडल है, गुजरात नहीं। मैं आम लोगों से महंगाई, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी, पेगासस स्नूपगेट का विरोध करने का आग्रह करती हूं।’

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply