• September 30, 2018

खेल खिलाड़ी हरियाणा की संस्कृति का हिस्सा : कैप्टन अभिमन्यू

खेल खिलाड़ी हरियाणा की संस्कृति का हिस्सा : कैप्टन अभिमन्यू

डा. रामधन हुड्डा ने लायलपुर यूनिवर्सिटी में दुनिया में सबसे पहले गेहूं के बीज विकसित कर देश का नाम रोशन किया
****************************

सोनीपत——— वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यू ने कहा कि खेल और खिलाड़ी हरियाणा की संस्कृति का हिस्सा है। खेलों को उपर उठाने में सरकार की नीतियों के साथ-साथ नौजवानों की मेहनत व रक्त का जोश भी शामिल है। वित्त मंत्री रविवार को गोहाना में जय बालाजी स्पोटर्स अकादमी के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

कैप्टन अभिमन्यू ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। किसी भी खिलाड़ी को अपने खेल को आगे बढ़ाने में आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए कानून में बदलाव कर 80 करोड़ रुपये एक ही दिन खिलाडिय़ों को देने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की माटी में मां जन्म देने के तुरंत बाद अपने बेेटे-बेटियों को देश के नाम कर देते हैं। कुछ बेटे तो किसान बनकर देश के लिए की अन्न उपजाने का काम करते हैं और कुछ बेटे सेना में भर्ती होकर देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ बेटे-बेटियां खेलों में देश का नाम रोशन करने का जिम्मा भी अपने उपर लिए हुए हैं। इनमें साक्षी मलिक जैसी बेटियों का नाम लेते हुए हमें गर्व हो रहा है।

उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक गांव में दादा खेड़े को इष्ट मानकर सभी 36 बिरादरी भाईचारे के साथ रहती हैं। यह वो जगह है जहां पर भगवान श्रीकृष्ण ने गीता का संदेश दिया और हमने कभी भी छूआछात को अपने समाज में स्थान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि किलोई गांव के डा. रामधन हुड्डा ने लायलपुर यूनिवर्सिटी में दुनिया में सबसे पहले गेहूं के बीज विकसित कर देश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि हमें आज चौधरी छोटूराम के विचारों पर चलने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि हम किसी राजनैतिक परिवार से नहीं हैं और मेरी मां ने छह बेटों में से तीन को देश की रक्षा करने के लिए सेना में भेजा। उन्होंने कहा कि गोहाना से हमारे परिवार का पुराना रिश्ता है। इस दौरान उन्होंने अकादमी के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के हितों लिए लगातार कार्य किया है। पिछले दिनों आई बरसात से खराब हुई फसलों की भरपाई के लिए स्पेशल गिरदावरी के आदेश दिए गए हैं।

कार्यक्रम में दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष डा. धर्मवीर नांदल, हरियाणा पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा, दादा बलजीत मलिक, जयसिंह ठेकेदार, धर्मवीर चेयरमैन, स्वामी जसमेर, बाबा भलेगिरी, जय बालाजी स्पोटर्स अकादमी के संचालक बलराम, नवीन हुड्डा, जितेंद्र हुड्डा, ब्रिजेश सहरावत, अमित, विकास पवार, डा. राजसिंह सांगवान, बलराज, बलराम कौशिक, गुलशन बिरमानी, रजनी बिरमानी, डॉ0 योगेश अल्मादी, पुप्पु कूंडू, नरेंद्र रोशन, रामनिवास हुड्डा, जिला परिषद के वाईस चेयरमैन बिजेंद्र मलिक सहित सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply