• July 24, 2017

को-आपरेटिव बैंक की डीघल शाखा का शुभारंभ–सहकारी चीनी मीलों की क्षमता बढ़ेगी: मनीष ग्रोवर

को-आपरेटिव बैंक की डीघल शाखा का शुभारंभ–सहकारी चीनी मीलों की क्षमता बढ़ेगी: मनीष ग्रोवर

बेरी(झज्जर), 24 जुलाई—-हरियाणा में सहकारी चीनी मीलों की क्षमता बढ़ाई जाएगी ताकि किसानों के गन्ने की एक सीजन के दौरान ही पिराई पूरी हो सके। यह जानकारी हरियाणा के सहकारिता राज्य (स्वतंत्र प्रभार) मंत्री मनीष ग्रोवर ने सोमवार को गांव डीघल में सहकारों व किसानों को संबोधित करते हुए दी।

24 Co-Minister
सहकारिता राज्य (स्वतंत्र प्रभार) मंत्री मनीष ग्रोवर , अतिरिक्त उपमंडल अधिकारी (ना.) संजय राय, झज्जर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के चेयरमैन अजय कुमार अहलावत, महाप्रबंधक विजय सिंह भांभू,

उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है जहां पर गन्ना किसानों को उनकी फसल का पूरा भुगतान कर दिया गया है।

सहकारिता मंत्री ने गांव डीघल में झज्जर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड की शाखा का शुभारंभ व प्राथमिक कृषि सहकारी समिति (पैक्स) के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। सहकारिता मंत्री डीघल में बने वीर सैनिक शहीद स्मारक भी पहुंचे और अमर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया।

श्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार को 1003 दिन पूरे हो चुके है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में 10 सहकारी व एक हैफेड की एक चीनी मील है।

हरियाणा की पिछली सरकारों ने किसी भी मील की क्षमता बढाने का कार्य नहीं किया लेकिन आगामी अक्टूबर-नवंबर माह से अप्रैल तक चलने वाले सीजन में सभी मीलों की क्षमता बढ़ाई जाएगी ताकि किसानों के गन्ने की पूरी पिराई हो सके।

उन्होंने सहकारिता से जुड़े हरियाणा सरकार के उपक्रमों हैफेड व वीटा का जिक्र करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में वीटा के सभी 6 प्लांट 32 करोड़ रुपए तथा हैफेड 100 करोड़ रुपए के मुनाफे पर पहुंच गए है। उन्होंने कहा कि अगर आज कोई युवा सहकारी समिति के माध्यम से वीटा को दूध की आपूर्ति करें तो वह भी मुनाफा कमा सकता है।

कार्यक्रम के दौरान सहकारिता मंत्री ने किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत मुआवजा राशि के चेक, रूपे किसान कार्ड तथा सहकारी बैंक के डेबिट कार्ड भी वितरित किए।

इस अवसर पर भाजपा नेता विक्रम कादियान, डा. किरण कलकल, मनीष शर्मा चेयरमैन, जिला पार्षद प्रदीप अहलावत, सीमा दहिया के अतिरिक्त उपमंडल अधिकारी (ना.) संजय राय, दी झज्जर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के चेयरमैन अजय कुमार अहलावत, महाप्रबंधक विजय सिंह भांभू, उप रजिस्ट्रार महाबीर शर्मा, एआरसीएस झज्जर रिषी कुमार, एआरसीएस बहादुरगढ़ बीरेंद्र सिंह, जोगेंद्र अहलावत, मंच संचालक एसएन कौशिक कनिष्ठ लेखाकार, जगदीश सिंह, मांगे राम, सुरेंद्र, अजीत, अमर सिंह बूपनिया आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply