• February 11, 2016

हरियाणवियों से आह्वान – हरियाणा में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करें – मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल

हरियाणवियों से आह्वान – हरियाणा में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करें  – मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल

चंडीगढ़  ——— हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने  चन्नई में ‘हरियाणा भवन’ की स्थापना के लिए राज्य सरकार की हर सम्भव सहायता का विश्वास दिलाया और चन्नई स्थित हरियाणवियों का आह्वान किया कि वे हरियाणा में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करके अपने आधार का विस्तार करें। इससे न केवल युवाओं के लिए पर्याप्त रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे बल्कि प्रदेश का चहुंमुखी विकास भी सुनिश्चित होगा।

श्री मनोहर लाल आज चन्नई में हरियाणा सेवा समिति, चन्नई द्वारा आयोजित एक अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चन्नई में हरियाणा भवन की आवश्यकता है और राज्य सरकार इसके लिए पूरा समर्थन और सहयोग देगी। उन्होंने समिति से यह भी कहा कि इस भवन में उत्तरदायी और शिक्षित व्यक्ति तैनात किया जाएगा ताकि हरियाणा के बारे प्राथमिक महत्वपूर्ण सूचना चन्नई में रहने वाले हरियाणवियों के साथ सांझा की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान हरियाणा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय उद्योगों के लिए अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए एक मनपसंद स्थल बन गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के पास उद्योगों के लिए अनुकूल भौगोलिक स्थिति है क्योंकि हरियाणा तीन तरफ से दिल्ली से घिरा है और नई दिल्ली का अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भी इसके समीप है।

उन्होंने उनसे स्वप्रेरित आदर्श ग्राम योजना के अन्तर्गत उनके पैतृक गांव को अपनाने के लिए भी कहा ताकि गांवों का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग 6500 गांव हैं। सांसद आदर्श ग्राम योजना और विधायक आदर्श ग्राम योजना पहले ही क्रियान्वित की जा चुकी है जिसके अनुसार सांसदों और विधायकों को विकास के उद्देश्यार्थ अपनी पसंद की कम से कम एक गांव चुनने के लिए कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के सता संभालने के उपरांत लोगों ने सभी क्षेत्रों में बदलाव महसूस करना आरंभ किया है। हमने भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से अंकुश लगा दिया है और विभिन्न जन केन्द्रित सेवाओं मेें पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न ई-सेवाओं को आरम्भ किया गया है।

इस अवसर पर बोलते हुए हरियाणा सेवा समिति, चन्नई के अध्यक्ष श्री कृष्ण लाल गोयल ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा त्वरित गति से प्रगति कर रहा है और आशा है कि प्रदेश आने वाले समय में और बड़ी बुलंदियों को छूएगा।

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री रामनिवास ने आगामी 9 मार्च को गुड़गांव में आयोजित किये जाने वाले प्रवासी हरियाणा दिवस पर परिचयात्मक जानकारी दी। इस अवसर पर हरियाणा के वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के प्रबन्ध निदेशक श्री सुधीर राजपाल और भारी संख्या में चन्नई स्थित हरियाणवीं भी उपस्थित थे।

 

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply