• June 4, 2018

रोडवेज बस सेवा बंद होने से 15 गांवों के लोग परेशान

रोडवेज बस सेवा बंद होने से 15 गांवों के लोग परेशान

झज्जर : जिला मुख्यालय के अंतिम छौर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले गांव धरौली की सामाजिक संस्था मां-मातृभूमि सेवा समिति द्वारा 35 साल की कोसली-झज्जर रोडवेज बस वाया धारौली पिछले एक वर्ष से बंद हैं के सन्दर्भ में प्रधानमंत्री श्री मोदी, राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री हरियाणा श्री मनोहर लाल, राज्यपाल हरियाणा प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी, हरियाणा परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार आदि को 4 पृष्ठों का पत्र लिख कर रोडवेज बस सेवा को पुनः शुरू किये जाने की मांग करी है।
Capture

नेत्रहीनों की अंधेरी जिंदगी में उजियारा की किरण बिखेरने के लिए 2009 में पीजीआई, रोहतक में मरणोपरांत नेत्रदान संकल्प प्रपत्र भरने वाले युद्धवीर सिंह लांबा, अध्यक्ष मां-मातृभूमि सेवा समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि करीबन पिछले एक वर्ष से कोसली- झज्जर रोडवेज बस सेवा वाया धारौली बंद होने के चलते कोसली- झज्जर रुट पर पड़ने वाले गांवों कोसली, छव्वा, धारौली,जटवाड़ा, गिरधरपुर, बाबेपुर, सुबाना, ढाकला, कासनी, सुरहेती, फतेहपुरी, हसनपुर, रईया,डाबला, खाजपुर के ग्रामीणों व दैनिक यात्रियों एवं विद्यार्थियों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र में युद्धवीर सिंह लांबा, अध्यक्ष मां-मातृभूमि सेवा समिति ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने 22 जनवरी 2015 को पानीपत में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शुरूआत की थी।

एक ओर तो बेटियों के प्रति जागरूकता के लिए हरियाणा रोडवेज द्वारा बसों की टिकटों पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का लोगो-नारा प्रकाशित किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर बेटियों को गांवों से स्कूल-कॉलेज में आने-जाने के लिए कोई रोडवेज बस सुविधा नहीं मिलती है । बस सेवा ने होने के कारण कई परिवारों को अपनी बेटियों की पढ़ाई बीच में ही छुड़वानी पड़ती है।

युद्धवीर सिंह लांबा ने मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि मोदीजी, आप मुंबई से अहमदाबाद के बीच भारत की पहली बुलेट ट्रेन चलाने जा रहे हैं जबकि 35 साल की सुबह 5.20 बजे की कोसली-झज्जर नियमित रोडवेज बस सेवा पिछले एक वर्ष से बंद हैं। आपको बता दें कि 14 सितंबर, 2017 को प्रधानमंत्री मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे ने अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन की नींव रखी।

प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर युद्धवीर सिंह लांबा, अध्यक्ष मां-मातृभूमि सेवा समिति ने गुहार लगाई है कि धारौली में 35 साल की सुबह 5.20 बजे की नियमित कोसली – झज्जर रोडवेज बस वाया धारौली पुनः शुरू की जाये ताकि कोसली-झज्जर तक रुट पर पड़ने वाले गांवों कोसली, छव्वा, धारौली,जटवाड़ा, गिरधरपुर, बाबेपुर, सुबाना, ढाकला, कासनी, सुरहेती, फतेहपुरी, हसनपुर, रईया,डाबला, खाजपुर के ग्रामीणों को लाभ होगा।

युद्धवीर सिंह लांबा,
अध्यक्ष मां-मातृभूमि सेवा समिति

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply