• July 24, 2017

बैडमिंटन कोर्ट का जायजा –उपायुक्त आमना तस्नीम००० बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

बैडमिंटन कोर्ट का जायजा –उपायुक्त आमना तस्नीम००० बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

बहादुरगढ़, 24 जुलाई–उपायुक्त आमना तस्नीम ने कहा कि झज्जर जिले में होने वाली राज्यस्तरीय जूनियर बैडमिंटन चैंपिनशिप के लिए युवाओं में पूरा उत्साह देखने को मिल रहा है।

24 DC @ BHG
उपायुक्त आमना तस्नीम,एचएल सिटी निदेशक राकेश जून

प्रतिभागी झज्जर व बहादुरगढ़ में स्थित बैडमिंटन कोर्ट में राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा के अनुरूप तैयारियों में जुटे हैं। उपायुक्त सोमवार को बहादुरगढ़ स्थित एचएल सिटी परिसर में स्थित बैडमिंटन कोर्ट का मुआयना कर रही थी। उन्होंने खिलाडिय़ों को दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया।

उपायुक्त श्रीमती तस्नीम ने कहा कि झज्जर जिले में 16 से 20 अगस्त तक राज्य स्तरीय जूनियर बैडमिंटन चैपियनशिप का आयोजन होगा जिसमें प्रदेश भर के बैडमिंटन खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर से आने वाले खिलाडिय़ों को बेहतर खेल माहौल मिले इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर भी पूरी व्यवस्था की जा रही है और इसी कड़ी में आज एचएल सिटी परिसर में स्थित बैडमिंटन कोर्ट का जायजा लिया गया है।

झज्जर में राजकीय नेहरू महाविद्यालय प्रांगण के आडिटोरियम परिसर में खेल स्पर्धा के आयोजन के मद्देनजर तैयारियों का जायजा भी लिया है। उन्होंने कहा कि बैडमिंटन खेल को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया गया यह कोर्ट खिलाडिय़ों का एक बेहतर मंच है।

यह कोर्ट राज्यस्तरीय ही नहीं अपितु अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने में सक्षम भूमिका अदा कर सकता है। यही कारण है कि राज्यस्तरीय स्पर्धा के प्रतिभागी पूरी निष्ठा व लग्न के साथ मेहनत में लगे हैं। उन्होंने एचएल सिटी निदेशक राकेश जून द्वारा खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए तैयार किए गए कोर्ट की भी जमकर सराहना की।

खुड्डन में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ–बेटी बचाओं बेटी पढाओं कार्यक्रम के अन्तर्गत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा साल्हावास खंड के गांव खुड्डन के राजकीय विद्यालय में 8वीं कक्षा से लेकर 10+2 कक्षा तक की लड़कियों के लिए कैरियर काउंसलिंग स्तर कार्यक्रम आयाजित किया गया। कार्यक्रम के अन्तर्गत लड़कियों को कैरियर विकल्प बारे में विस्तार से जानकारी दी।

24 CDPO Salhawas
सीडीपीओ सुनीता सभरवाल

कार्यक्रम में सीडीपीओ सुनीता सभरवाल ने कहा कि कि पढ़ी लिखी छात्राएं ही उत्कृष्ठ समाज का निमार्ण करने में अपनी भागीदारी अच्छी तरह से निभा सकती हैं। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित छात्राओं व उनके अभिभावकोंं से कैरियर संबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में सम्बन्धित प्रधानाचार्य,सर्कल सुपरवाईजर व आशा वर्कर भी उपस्थित हुई।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply