• October 30, 2015

ओवरलोड वाहनों पर सख्त कार्यवाही करें – परिवहन राज्य मंत्री

ओवरलोड वाहनों पर सख्त कार्यवाही करें  – परिवहन राज्य मंत्री

जयपुर – परिवहन राज्य मंत्री श्री बाबूलाल वर्मा ने शुक्रवार को टोंक में सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि ओवरलोड वाहनों पर सख्त एवं त्वरित कार्यवाही कर सरकार के राजस्व बढ़ाऐ। उन्होने कहा कि अवैध वाहनों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्होने पथ परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने स्थानीय जन प्रतिनिधियों से चर्चा कर यात्रीभार वाले मार्गो पर बसे संचालित करवा आमजन को राहत पहुंचाए ।
बैठक में श्री वर्मा ने अटूबर माह के प्रथम सप्ताह में चलाए गये सड़क सुरक्षा सप्ताह की प्रगति की समीक्षा की उन्होने सम्पर्क पोर्टल पर शिकायत निवारण,ड्राईविंग लाईंसेंस,वाहन रजिस्ट्रेशन एवं परमिट,चैकपोस्ट,बजरी खनन से राजस्व प्राप्ति,विशेष चैकिंग अभियान में तत्परता लाने के निर्देश दिए। उन्होने बजट घोषणा में 11 नये मार्गो की प्रगति रिपोर्ट को एक सप्ताह में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
बैठक में परिवहन राज्यमंत्री श्री वर्मा ने पथ परिवहन निगम के मुख्य प्रबंधक को निर्देश दिए कि बसो का औचक निरीक्षण नियमित रूप से किया जाए ताकि राजस्व बढ़ सके । उन्होने कहा कि किसी भी विभागीय जांच को लम्बित नही रखा जाए। उन्होने विगत तीन महिनों में जिले की निगम की बसों के यात्री मार्गो पर यात्रीभार की तुलनात्मक रिपोर्ट को देखकर यात्रीभार में वृद्घि लाने के निर्देश दिए । श्री वर्मा ने टोंक केकडी वाया बघेरा मार्ग पर निजी बस चालकों की मनमानी पर अंकुश लगाने के सम्बधित अधिकारियों को निर्देश दिए ।
उन्होने मुख्य प्रबंधक को जिला मुख्यालय पर निगम की खाली पड़ी 5 बीघा भूमि पर डिपों स्थापित करने की प्रोजेट रिपोर्ट बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए ताकि बस स्टेण्ड एवं आगार को एक ही स्थान पर स्थापित किया जा सके।
बैठक में देवली -उनियारा विधायक श्री राजेन्द्र गुर्जर, निवाई विधायक श्री हीरालाल रैगर, जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी, पूर्व नगर परिषद के सभापति श्री गणेश माहुर , जिला परिवहन अधिकारी श्री राजीव त्यागी,निगम के मुख्य प्रबंधक विजयकुमार शर्मा, विा प्रबंधक पुरूषोाम बैेरवा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply