• December 31, 2016

पेयजल के लिए अब तक 20 करोड़ की स्वीकृत

पेयजल के लिए अब तक 20 करोड़ की स्वीकृत

जयपुर———– शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र को पेयजल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए अब तक 20 करोड़ रूपए की स्वीकृति जारी की है। हाथीखेड़ा, अजयसर, खरेकड़ी एवं लोहागल में करीब 12 करोड़ रूपए की पेयजल का कार्य भी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। इन क्षेत्रों में आजादी के बाद पहली बार नल से घरों में पानी आएगा।

शिक्षा राज्यमंत्री प्रो. देवनानी ने शुक्रवार को अजमेर जिले में फॉयसागर रोड स्थित श्याम कॉलोनी में पाइपलाइन कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहरी क्षेत्रों में पेयजल आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लिए पूरी गम्भीरता से कार्य कर रही है। अकेले अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में ही अब तक 20 करोड़ से अधिक राशि पेयजल के लिए स्वीकृत की जा चुकी है। अन्य क्षेत्रों को भी शीघ्र ही पेयजल लाइनों से जोड़ा जाएगा।

प्रो. देवनानी ने कहा कि हाथीखेड़ा, अजयसर, खरेकड़ी एवं लोहागल में करीब 12 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली पेयजल परियोजना के कार्य भी शीघ्र पूरे कर लिए जाएंगे। गांवों में लम्बे समय से पेयजल की समस्या बनी हुई थी। हमने जब चुनाव लड़ा तब ग्रामीणों से वादा किया था कि इस समस्या का निराकरण किया जाएगा। इसके लिए जलदाय मंत्री से विशेष आग्रह कर परियोजना को स्वीकृति दिलायी गई। परियोजना का कार्य शीघ्र पूरा किया जाएगा।
इस अवसर पर श्याम नगर विकास समिति अध्यक्ष श्री दीपक नरूका, श्री सीताराम शर्मा, श्री जयकिशन पारवानी, श्री रमेश सोनी, पार्षद श्री राजेन्द्र सिंह पंवार, श्री कुन्दन वैष्णव, श्री महेन्द्र जादम, श्री वीरेन्द वालिया, श्री के.के.त्रिपाठी, श्री गोपाल सिंह, सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply