• October 11, 2018

एक समान विकास, 70 प्रतिशत से अधिक घोषणाए पूर्ण: मंत्री कर्णदेव काम्बोज

एक समान विकास, 70 प्रतिशत से अधिक घोषणाए पूर्ण: मंत्री कर्णदेव काम्बोज

करनाल—– हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने पैदल यात्रा के चौथे चरण में गढी बीरबल मंडल के गांव खुखनी, कलरी जागीर,कलरा,धनौरा,शेखपुरा व हिनौरी में पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ पदयात्रा निकाली और लोगों को स्वच्छता बनाए रखने तथा नशामुक्ति का संदेश दिया।

सरकार द्वारा 4 साल में करवाए गए अभूतपूर्व विकास कार्याे के बारे में भी जनता को अवगत करवाया गया। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबका साथ-सबका एक समान विकास के सिद्घांत पर चलते हुए समूचे प्रदेश का एक समान विकास करवाया है। मुख्यमंत्री ने अब तक जितनी घोषणाऐं की हैं उनमें से 70 प्रतिशत पूरी हो चुकी हैं तथा शेष पर कार्य जारी है जोकि अगले साल तक पूरी हो जाएगी।

प्रदेश के करीब 41 लाख बिजली उपभोक्ताओं के बिजली के बिलों में 47 प्रतिशत कटौती करके एक बहुत बड़ी आर्थिक राहत पहुंचाने का काम किया है।

अब 50 यूनिट तक के बिजली उपभोक्ताओं को 2 रुपये प्रति यूनिट, 200 यूनिट तक वाले उपभोक्ताओं से 2 रुपये 50 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली के बिलों की अदायगी करनी होगी जोकि पहले से लगभग आधा है।

पहले इन यूनिटों का बिजली बिल 3 रुपये 60 पैसे से 4 रुपये 70 पैसे तक लिया जाता था, अब 500 यूनिट तक मासिक खपत वाले उपभोक्ता को भी इसका लाभ मिल सकेगा।

स्वच्छ भारत मिशन व बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान बना जन आंदोलन

मंत्री काम्बोज ने कहा कि सरकार के सामाजिक सरोकार से जुडे स्वच्छ भारत मिशन व बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियान अब एक जन आंदोलन बन चुका है।

स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 के परिणाम आने पर हरियाणा देश में अव्वल स्थान पर रहा है, जिसके एवज में पिछले दिनो मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भारत सरकार अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है। इसी प्रकार बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियान के तहत लिंग अनुपात बढकर 900 का आंकडा पार कर गया है।

हिनौरी व शेखपुरा गांव गोद, गांवों में 50-50 लाख रूपए के होंगे कार्य।

मंत्री काम्बोज ने पश्चिम यमुना नहर के टूटने से हुए नुकसान की भरपाई करने व राहत पहुंचाने के उदेश्य से गांव हिनौरी व शेखपुरा को गोद ले लिया है। इन गांवों में 50-50 लाख रूपए की राशि से विकास कार्य करवाए जाएंगे।

मंत्री काम्बोज ने कहा कि आगामी माह में 5 राज्यों के आम चुनाव होने हैं, इन चुनावों में भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतेगी और प्रधानमंत्री मोदी का भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने का संकल्प पूरा होगा।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply