• January 10, 2019

राहगीरी की पहली वर्षगांठ बेटियों की लोहड़ी को समर्पित

राहगीरी की पहली वर्षगांठ बेटियों की लोहड़ी को समर्पित

*झज्जर/बहादुरगढ़—————झज्जर जिला प्रशासन रविवार, 13 जनवरी की सुबह बहादुरगढ़ शहर में राहगीरी इवेंट की पहली वर्षगांठ मनाने जा रहा है। रविवार की सुबह 8:00 बजे रेलवे रोड पर राहगीरी कार्यक्रम आयोजित होगा।

राहगीरी की तैयारियों को लेकर उपायुक्त सोनल गोयल ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक ली और कार्यक्रम से जुड़ी गतिविधियों के इंतजामों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

*पहली वर्षगांठ रहेगी बेटियों की लोहड़ी को समर्पित :*

उपायुक्त सोनल गोयल ने बताया कि झज्जर जिला प्रशासन रविवार को राहगीरी इवेंट की पहली वर्षगांठ मना रहा है। यह इवेंट लोहड़ी पर्व पर बेटियों को समर्पित रहेगा। उन्होंने कहा कि यह झज्जर जिले के लिए खुशी की बात है कि राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन आज पूरे प्रदेश में अनुकरणीय बना है।

उन्होंने कहा कि राहगीरी का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना, राहगीरी इवेंट के दौरान शारीरिक अभ्यास के साथ-साथ मानसिक विकास से संबंधित एक्टिविटी आयोजित की जाती है।

उन्होंने बताया कि साल 2018 में मकर सक्रांति के पावन अवसर पर जिला में पहली बार आयोजित राहगीरी इवेंट में सराहनीय जनभागीदारी रही थी और अब इस वर्ष हम राहगीरी की पहली वर्षगांठ को बहादुरगढ़ शहर में धूमधाम से मनाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि जिलास्तरीय राहगीरी कार्यक्रम बहादुरगढ़ ही नहीं पूरे जिला झज्जर के लोगों का केंद्र बिंदु रहेगा।

*राहगीरी में फन एक्टिविटीज के साथ लगेगा हेल्थ कैंप :*

उपायुक्त गोयल ने बताया कि राहगीरी कार्यक्र म में हरियाणवी रॉक स्टार एमडी-केडी लाइव होंगे तथा मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा उपस्थित जनसमूह का भरपूर मनोरंजन करेंगे। राहगीरी में सरकार की जनहितकारी नीतियों को प्रदर्शित करती योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगेगी जिसमें आमजन को योजनाओं की जानकारी सांझी की जाएगी।

कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक,स्किट,म्यूजिक ,एरोबिक्स, जिमनास्टिक, कैरम बोर्ड, हाकी, मुक्केबाजी का रोचक व अनूठा संगम होगा।

कार्यक्रम की रूपरेखा इस तरह तैयार की गई है कि सभी आयु वर्ग के बच्चे, युवा, युवती, महिला एवं पुरूष तनाव मुक्त होकर राहगीरी के भागीदार बने। राहगीरी कार्यक्रम में स्वास्थ्य जांच शिविर भी लगाया जाएगा, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम द्वारा बीपी, शुगर आदि के टेस्ट किए जाएंगे।

यातायात पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी भी दी जाएगी।

अनुभवी योग प्रशिक्षकों द्वारा राहगीरी कार्यक्रम के दौरान योग अभ्यास भी करवाया जाएगा। बेटियों को समर्पित लोहड़ी पर्व राहगीरी के आकर्षण का केंद्र रहेगा तथा मकर संक्रांति पर्व के उपलक्ष्य में पतंगबाजी का लुत्फ भी युवा उठा सकते हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply