• June 2, 2016

असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा :- सिवाच

असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा :-  सिवाच
झज्जर  ——-एसडीएम सतींद्र सिवाच ने कहा कि उपमंडल में असामाजिक तत्वों के साथ पूरी सख्ती के साथ निपटा जाएगा। सिवाच ने वीरवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैैटक लेते हुए खंड में कानून व्यवस्था की समीक्षा की।photo sdm3
उन्होने कहा कि जिलाधीश ने जिले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की है। खंड में पूरी सजगता व सर्तकता के साथ कानून की पालना करवाई जाएगी, जो भी अवाङ्क्षछत तत्व धारा 144 की अवहेलना करेगा , अधिकारी उसके साथ पूरी सख्ती से पेश आएंगे।
एसडीएम ने कहा कि प्रशासन ने कानून व्यवस्था को पूरी दृढ़ता के लागू करने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। खंड में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस की मदद के लिए डयूटी मजिस्टे्रट और पैरा मिलिट्री के जवान तैनात किए गए है।
उन्होने अधिकारियो से कहा कि वे अपने -अपने क्षेत्र में गणमान्य लोगों से निरंतर संपर्क में रहे। उन्होने कहा कि शांति और भाई चारा प्रदेश की पहचान है। शांति और भाईचारे की बदौलत ही प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढेगा। हमारी सबकी यह जिम्मेदारी बनती है कि युवा वर्ग की शक्ति को सकारात्मक सोच के सकारात्मक दिशा में उपयोग करें।
एसडीएम ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश हैं कि कोई व्यक्ति किसी भी संपति को नुकसान करता है तो नुक सान की भरपाई उसी व्यक्ति से करवाई जाएगी। इसके लिए वीडियोग्राफी करवाने को कहा । उन्होने कहा कि क्षेत्र मे कार्यरत सभी बैंक अपने-अपने परिसरों में सीसीटीवी कैमरे चालू हालात में रखें,तथा एटीएम बूथों पर सुरक्षा गार्ड भी रखें। उन्होने पुलिस अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित करें कि बैंक सुरक्षा नियमों की पालना कर रहे हैं।
सिवाच ने कहा कि धारा 144 लागू होने के बाद पांच या पांच से अधिक व्यक्ति इकटठा होने और किसी भी तरह का हथियार लेकर चलने पर पूर्ण प्रतिबंद है। पुलिस टीमों को नाके लगाकर इसकी निरंतर चैकिंग करने को कहा गया है। उन्होने कहा कि खंड में हर हाल में शांति और भाईचारा कायम रखा जाएगा।
इस कार्य में सभी समाज के गणमान्य लोगों से सहयोग अपेक्षित है। बैठक में सीएमओ एसआर सिवाच, तहसीलदार हितेद्र शर्मा,एसएचओ जसबीर सिंह सहित मातनहेल व साल्हावास खंडों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply