• May 7, 2023

अनुच्छेद 370 : आतंकवाद को खत्म कर दिया : गुलाम नबी आज़ाद

अनुच्छेद 370 : आतंकवाद को खत्म कर दिया : गुलाम नबी आज़ाद

दिल्ली  :  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद ने रविवार को जम्मू संभाग के राजौरी-पुंछ बेल्ट में आतंकी घटनाओं में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की।

आजाद ने कहा कि केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाना और राज्य का दर्जा जम्मू-कश्मीर में लोगों के हित में नहीं था, लेकिन दावा किया कि इसने यहां आतंकवाद को खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘ऐसी कई चीजें हैं जो केंद्र को यहां नहीं करनी चाहिए थी जैसे अनुच्छेद 370 को हटाना, राज्य का दर्जा जो यहां के लोगों के हित में नहीं था लेकिन एक चीज अच्छी थी कि इसने आतंकवाद, हड़ताल और पथराव को खत्म कर दिया लेकिन दो साल के लिए खासकर पुंछ के राजौरी में हुई तीन घटनाएं चिंता का विषय हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए, ”उन्होंने कहा।

आजाद ने कहा कि राजौरी-पुंछ में कश्मीर या चिनाब घाटी या उधमपुर और कठुआ जैसे ‘खराब इलाके’ नहीं थे। “सेना, बीएसएफ और सीआरपीएफ 1947 से राजौरी और पुंछ में हैं। उनकी मौजूदगी के बावजूद, ये घटनाएं (अब) हो रही हैं। मुझे लगता है कि यह चिंता का कारण है।

मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार, केंद्रीय मंत्री की तरह परिवारों से मिलने आए, (जरूरत होगी) लेकिन आतंकवाद में इतनी वृद्धि के कारण, राज्य पुलिस, खुफिया, सेना और अर्धसैनिक जैसे सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी सतर्क रहना होगा। आतंकवाद किसी के हित में नहीं है।

Related post

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के संघ सरकार के फैसले को बरकरार : सुप्रीम कोर्ट, पांच न्यायाधीश संविधान की पीठ

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के संघ सरकार के फैसले को बरकरार : सुप्रीम कोर्ट, पांच…

नई दिल्ली  सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के संघ सरकार के…
2 अगस्त से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने कि याचिका पर रोजाना सुनवाई

2 अगस्त से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने कि याचिका पर रोजाना सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि वह 2 अगस्त से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने…

Leave a Reply